October 7, 2022

नई Toyota Fortuner ने की धमाकेदार एंट्री, जबर्दस्त लुक के हो जाएंगे फैन

SUV लवर्स की सबसे पसंदीदा गाड़ी Toyota Fortuner का नया एडिशन शोकेस हुआ है। इसका नाम Toyota Fortuner Gazoo Racing Sport Edition है। जापानी ऑटोमेकर टोयोटा ने इसे 2022 Bankok International Motor Show में पेश किया है। फॉर्च्यूनर का यह नया वेरिएंट इंडोनेशिया में सेल के लिए उपलब्ध कराया जा चुका है। 

बेहद स्पोर्टी है फ्रंट लुक
फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट एडिशन में कंपनी नए डिजाइन के फॉग लैंप हाउजिंग के साथ काफी स्पोर्टी फ्रंट बंपर ऑफर कर रही है। एसयूवी में दिए गए 20 इंच के अलॉय वील गन-मेटल फिनिश और रेड कलर के ब्रेक कैलिपर्स के साथ आते हैं। नई फॉर्च्यूनर के रियर बंपर में भी कंपनी ने हल्का बदलाव किया है।

 

लीजेंडर की तरह ही ब्लैक्ड आउट इंटीरियर
GR की बैजिंको को आप एसयूवी के एयरडैम और बूट लिड पर देख सकते हैं। एसयूवी ग्लॉसी रेड कलर में पेश की गई है। इसके अलावा नई फॉर्च्यूनर ब्लैक और वाइट कलर ऑप्शन में भी आएगी। केबिन के अंदर की बात करें तो एसयूवी में लीजेंडर की तरह ही ब्लैक्ड आउट इंटीरियर दिए गए हैं। 

सेफ्टी के लिए हाई-टेक फीचर
एसयूवी में ऐल्युमिनियम पेडल्स और सीट्स पर जीआर बैजिंग दी गई है। इसके कंपनी पुश बटन स्टार्ट फीचर भी ऑफर कर रही है। एसयूवी में सेफ्टी के लिए डाइनैमिक रेडार क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर और रेड क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसे फीचर दिए गए हैं। ये फीचर फॉर्च्यूनर के इंडियन वेरिएंट में नहीं मिलते।

पावरफुल इंजन और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स
इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी 2.8 लीटर का टर्बो चार्ज्ड इंजन ऑफर कर रही है। यह इंजन 204PS की पावर और 500Nm का टॉर्क देता है। एसयूवी 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

Leave a Reply