October 5, 2022

अब नए अवतार में टाटा की इलेक्ट्रिक नैनो कार कम कीमत में मचाने आ रही भोकाल, मिलेंगे ये धांसू फीचर्स

Tata Electric Nano: टाटा नैनो का नाम हम सभी ने सुना हुआ है! टाटा ने यह गाड़ी गरीबों के लिए बनाई थी! जिन लोगों के पास ज्यादा बजट नहीं होता और उनकी जरूरत गाड़ी खरीदने की है तो ऐसे में टाटा ने लोगों का यह सपना पूरा करने की कोशिश की थी! वो भी मात्र 100000 में! टाटा ने नैनो को बनाया था मगर यह गाड़ी उम्मीदों पर बहुत ज्यादा खरा नहीं उतरी!

100000 में टाटा ने इस कार में वह सारी सुख सुविधाएं दी थी जो एक कार में होती है! मगर किसी भारतीय ग्राहक को यह रास नहीं आई! इसके पीछे टाटा नैनो कार में कोई कमी नहीं थी! कारण सिर्फ इतना सा था कि टाटा की गाड़ी का प्रचार गरीबों की गाड़ी के रूप में हो गया था! ऐसे में लोग गरीबों की गाड़ी वाले नाम की छाप से बचना चाहते थे!

जैसा हम सभी को पता है कि भारत में गाड़ी को दिखावे की चीज में माना जाता है! ऐसे में कोई कैसे यह बात सुन सकता है कि उसके पास गरीबों वाली गाड़ी है! मगर फिर से टाटा ग्रुप ( Tata Group ) नैनो पर काम कर रहा है और जबरदस्त फीचर के साथ वह इसे बाजार में लाने की तैयारी कर रहा है!

आने वाला समय इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों ( Electric Motors ) का है! इसलिए सभी गाड़ी बनाने वाली कंपनी इलेक्ट्रॉनिक वाहन पर फोकस कर रही है! ऐसे में टाटा नैनो को इलेक्ट्रॉनिक ( Tata Electric Nano ) अवतार में उतारने की तैयारी कर चुका है! टाटा नैनो ( Tata Nano ) की तरह ही इस गाड़ी की कीमत भी सबको चौंकाने वाली है!

टाटा कंपनी ( Tata Company ) की तरफ से कहा गया है कि जिस प्रकार नैनो की कीमत सभी गाड़ियों से कम थी उसी प्रकार से इस टाटा नैनो इलेक्ट्रॉनिक ( Tata Electric Nano ) कार की कीमत भी सभी इलेक्ट्रॉनिक कारों से  कम ही होंगी! जिस प्रकार का दावा टाटा ग्रुप ( Tata Group ) की तरफ  से किया गया है उसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस गाड़ी की कीमत और फीचर्स  जरूर लोगों को हैरान करेंगे!

Leave a Reply