October 5, 2022

PM Kisan Yojana: इन किसानों के खाते में आ गए 2,000 रुपये, लिस्ट में अपना नाम देखें

देशभर के किसानों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आ गई है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 11वीं किस्त की कंफर्म तिथि केंद्रीय कृषि मंत्री के द्वारा जारी कर दी गई है और देश भर के किसानों को यह पैसा April-May 2022 से मिलना शुरू हो जाएगा। देशभर के किसानों के खाते में पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त यानि किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त April-May 2022 से मिलना शुरू हो जाएगा ।

PM Kisan Yojana 11th Kist Date के लिए अब किसानों को और इंतजार करने की जरूरत नहीं है पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त के इंतजार कर रहे किसानों के लिए केंद्र सरकार की ओर से बहुत बड़ी खुशखबरी दी गई है | पीएम किसान योजना 11वीं किस्त ट्रांसफर किए जाने की तारीख अब सामने आ चुकी है. 

Also Read : इन किसानों से वापस ले लिया जाएगा किसान सम्मान निधि योजना का पैसा, कहीं आपका नाम भी तो नहीं है लिस्ट में

पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि यह पैसा March से मिलना शुरू हो जाएगा लेकिन केंद्रीय कृषि मंत्री से मिली जानकारी से यह स्पष्ट हो गया है कि अब पीएम किसान 11वीं किस्त का पैसा किसानों के खाते में April-May 2022 से मिलना शुरू हो जाएगा ।

Kisan Yojana 11th installment date 2022
बात करें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाली 11वीं किस्त का पैसा किसानों को बहुत जल्द ही उनके खाते में भेज दी जाएगी लेकिन इसके लिए किसानों को कुछ चीजों का ध्यान रखना आवश्यक है। केंद्र सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट pmkisan.gov.in से मिली जानकारी से यह पता चला है.

Also Read : उर्फी जावेद का एडल्ट वीडियो सोशल मीडिया पे खूब हो रहा है वायरल, जाने क्या है वायरल वीडियो का पूरा सच

पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त pm Kisan 11th installment किसानों के खाते में April-May 2022 के बीच कभी भी जमा हो सकती हैं , लेकिन इसके लिए किसानों को कुछ बातों का ध्यान रखना भी होगा. जैसे कि उनका आधार कार्ड लिंक है या नहीं और उसका स्टेटस क्या है ?

वैसे तो प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की घोषणा वर्ष 2018 में ही कर दी गई थी लेकिन इसे ऑफिशियल रूप से वर्ष 2019 में लांच किया गया और अब तक देश के लाखों किसानों को पीएम किसान योजना का लाभ दिया जा चुका है,

Also Read : किसानों के लिए खुशखबरी! खाते में इस दिन आएगी किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त

विश्व में पीएम किसान योजना ही एक ऐसी योजना है जो सबसे ज्यादा लाभ डायरेक्ट बैंक खाते के माध्यम से किसानों को पहुंचाती है इस योजना के अंतर्गत देश के हर एक किसान को पात्र माना गया है | एवं उन्हें केंद्र सरकार के द्वारा प्रतिवर्ष ₹6000 की आर्थिक सहायता तीन बराबर किस्तों में दी जाती है ।

Pm Kisan Yojana 11th kist official date update
पीएम किसान योजना 11वीं किस्त के बारे में देश के लगभग किसानों को मैसेज भेजा गया है और उनको मोबाइल पर एसएमएस के जरिए जानकारी मिल रही है , मैसेज में लिखा गया है माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी April-May 2022 के दिन 12:00 पीएम किसान योजना के तहत अगली किस्त जारी करेंगे.

Also Read : फैशन के चक्कर में अपना प्राइवेट अंग दिखा बैठी मलाइका अरोड़ा, सरेआम हुई Oops Moment का शिकार

किसान उत्पादक संगठनों को इक्विटी अनुदान जारी की जाएगी , इस कार्यक्रम को आप pmindiawebcast.nic.in या दूरसंचार अर्थात अनेकों न्यूज़ चैनल के माध्यम से भी ऑनलाइन देख पाएंगे , आप कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित हैं आपका “नरेंद्र सिंह तोमर” कृषि और किसान कल्याण मंत्री।

Leave a Reply