नई Mahindra Scorpio अब फाइनल स्टेज पर पहुंच चुकी है, जिसकी कुछ तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हुई हैं। इन तस्वीरों के आधार पर कहा जा सकता है कि ये एसयूवी अंदर से बाहर तक कई बड़े बदलाव के साथ आ रही है। जहां इसके लुक और डिज़ाइन में परिवर्तन देखने को मिलेगा वहीं इसमें कंपनी एडवांस फीचर्स और तकनीक का भी बखूबी इस्तेमाल करेगी, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग बनाता है।

रिपोर्ट्स की माने तो ये एसयूवी जबरदस्त मेकओवर के साथ आ रही है। इसमें पारंपरिक अपराइट स्टायलिंग तो दी गई है, लेकिन इसमें शार्प लुकिंग हेडलैंप को क्रोम से सजाया गया है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट्स में LED प्रोजेक्टर सेट-अप भी देखने को मिल सकता है, हालांकि लोअर वेरिएंट को हाइलोजन लैंप के साथ पेश किया जा सकता है।

Also Read : ऐसी दिखती है ग्राहकों की चहेती 7-सीटर Innova Crysta MPV, जोरदार माइलेज देगी नई कार

New Mahindra Scorpio to be launch with sunroof and Advanced Features | New  Mahindra Scorpio: बड़ा सनरूफ... दो सीटिंग ले-आउट और जबरदस्त सेफ़्टी फीचर्स  के साथ आ रही है दमदार SUV |

कैसा है एक्सटीरियर का डिज़ाइन

इसमें मल्टी-स्लैट महिंद्रा ग्रिल दिया गया है जो कि XUV700 की तुलना में थोड़ा छोटा है और, इसमें प्रीमियम लुक जोड़ने के लिए क्रोम बिट्स मिलते हैं। इसका बंपर लंबा है और इसके फॉग लैंप हाउसिंग के लिए C-आकार का सराउंड मिलता है, जो LED डे-टाइम रनिंग लैंप के रूप में दिया गया है। उम्मीद की जा रही है कि फॉग लैंप एलईडी यूनिट के साथ-साथ टॉप वेरिएंट में दिए जाएंग। बताया जा रहा है कि, सभी बॉडी पैनल पूरी तरह से नए हैं।

नई एसयूवी पुराने मॉडल से काफी बड़ी है। स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि, इसमें मस्कुलर स्टांस, मजबूत कैरेक्टर लाइन, विंडो लाइन में किंक, साइड-हिंगेड रियर डोर और वर्टिकल टेल-लैंप्स दिए जा रहे हैं। इसके एक्सटीरियर को स्पोर्टी लुक दिया गया है, जो कि युवाओं को बेशक पसंद आएगा।

Also Read : मार्केट में गदर मचाने आ रही Next Generation Maruti Alto 800, लॉन्च से पहले देखें खूबियां 

नई Mahindra Scorpio: बड़े सनरूफ जबरदस्त सेफ़्टी फीचर्स के साथ आ रही है दमदार  SUV

इसमें कंपनी सनरूफ भी दे रही है, जो कि इस समय सेग्मेंट में काफी मशहूर है। कंपनी इस एसयूवी को दो अलग-अलग सीटिंग लेआउट के साथ बाजार में उतारेगी, रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इसे 6 और 7 सीट्स लेआउट के साथ पेश किया जा सकता है।

इंटीरियर होगा जबरदस्त

हालांकि जो टेस्टिंग मॉडल देखा गया है उसमें इंटीरियर की तस्वीरें बहुत स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे प्रीमियम फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। सबसे ख़ास बात ये है कि इसके सभी रो (पंक्ति) में फ्रंट फेसिंग सीट्स दिए जा रहे हैं।

New Mahindra Scorpio to be launch with sunroof and Advanced Features | New  Mahindra Scorpio: बड़ा सनरूफ... दो सीटिंग ले-आउट और जबरदस्त सेफ़्टी फीचर्स  के साथ आ रही है दमदार SUV |

Also Read : भारत आ रही सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! कम कीमत में हमेशा के लिए पेट्रोल की टेंशन खत्म

नई स्कॉर्पियो का डैशबोर्ड लेआउट अब बंद हो चुकी टोयोटा लैंड क्रूजर एलसी 200 से मिलता जुलता है। सेंटर स्टेज पर एक बड़ा इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन दिया गया है जो दोनों तरफ एसी वेंट से घिरा हुआ है, और इसके नीचे इंफोटेनमेंट और HVAC के लिए कंट्रोल पैनल दिया गया है।

सेंटर कंसोल में और नीचे, और गियर लीवर के ठीक आगे यूएसबी पोर्ट और पावर आउटलेट हैं। नई स्कॉर्पियो में अलग-अलग ब्लोअर कंट्रोल के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (कुछ वेरिएंट में) और रियर एसी वेंट्स होंगे। नए डिजाइन का स्टीयरिंग व्हील, बेहतर प्रीमियम क्वॉलिटी के लैदर सीट्स इसके केबिन को और भी बेहतर बनाते हैं।

नई Scorpio की इंजन क्षमता और पावर

महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो को एक अपडेटेड लैडर फ्रेम चेसिस पर तैयार किया है जो नई Thar में भी देखने को मिलता है। ऐसा माना जा रहा है कि ये एसयूवी थार से ही पॉवरट्रेन भी साझा कर सकती है। नई स्कॉर्पियो 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन विकल्पों के साथ आने की उम्मीद है।

महिंद्रा द्वारा दोनों इंजनों पर मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स की पेशकश किया जाता है। इतना ही नहीं, इसके टॉप वेरिएंट में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी देखा जा सकता है।

Leave a Reply