October 4, 2022

प्रियंका गांधी ने चार लाख नौकरियां देने के दावों पर उठाए सवाल, योगी सरकार ने दिया तल्ख जवाब

Priyanka Gandhi raised questions on claims of giving four lakh jobs, Yogi government gave a tough answer

क्षितिज यादव की रिपोर्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजनीति को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा काफी सक्रिय नजर आ रही हैं। जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश भर में पिछले 4 साल में चार लाख सरकारी नौकरियां देने का ढिंढोरा पीट रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेसी नेता प्रियंका गांधी ने एक आरटीआई के तहत मांगे गए जबाव को अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट कर उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा है कि आपने चार लाख नौकरियां कब और किसे दी है।

इन सब को लेकर अनेक आजाद ही वह वाड्रा एवं यूपी बीजेपी में ठन गई है। प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा-“अगर उप्र सरकार ने “4 लाख” नौकरियां दी हैं तो नौकरियों का ब्यौरा भी होगा। लेकिन, सरकार से जवाब आया कि ऐसी कोई सूचना उपलब्ध नहीं है।

विधानसभा सत्र चल रहा है, प्रदेश के युवा जानना चाहते हैं कि “4 लाख” नौकरियां किन-किन विभागों में कब दी गईं? बता दीजिए।”
प्रियंका गांधी वाड्रा के इस ट्वीट के महज 4 घंटे बाद ही यूपी बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में कितनी नौकरियां दे गई इसका पूरा ब्यौरा परोस दिया है।

क्या बताया उत्तर प्रदेश सरकार ने

उत्तर प्रदेश सरकार ने नौकरियों का ब्यौरा प्रस्तुत करते हुए बताया कि पिछले 4 साल में पुलिस विभाग में 1लाख 43 हजार एवं बेसिक शिक्षा विभाग में 1,25,987 पदों पर भर्तियां की गई हैं। वहीं अगर अन्य छोटे छोटे विभागो में की भर्तियों को भी मिला लिया जाए तो उत्तर प्रदेश में 4,03,793 नौकरिया युवाओं को दी गई है।

यूपी सरकार के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने एक बयान में कहा कि प्रियंका गांधी भ्रम फैला रही हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त एवं बिना भेदभाव के युवाओं को नौकरियां दी हैं।

बिहार में तेजस्वी ने किया था प्रयोग

इस समय उत्तर प्रदेश एवं भारतीय राजनीति तथा भारतीय जनता के लिए भी एक सुखद अहसास यह हो सकता है। क्योंकि इस समय विपक्षी पार्टियां जनता के असल मुद्दों में से एक बेरोजगारी को प्रमुखता से उठा रहे हैं। पिछले साल बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया था। जिसमें वह नीतीश सरकार के खिलाफ माहौल बनाने में काफी हद तक सफल भी हुए थे।

Leave a Reply