October 4, 2022

सड़कों के गड्ढों से त्रस्त हुए निवासी ,घर बेच पलायन करने को हुए मजबूर

Residents stricken by potholes, forced to flee after selling their homes

प्रखर दुबे की रिपोर्ट

आगरा के शमसाबाद में सड़क के गड्ढो एवं जलभराव की समस्या से त्रस्त होकर कॉलोनियों के 300 परिवारों ने अपने घर बेचकर पलायन की तैयारी कर ली है। रश्मि विहार, गौरव एन्क्लेव समेत कॉलोनियों के लोगों ने अपने घरों पर ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर लगा दिए हैं। शुक्रवार को इन कॉलोनियों के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

ताजमहल से केवल पांच किमी की दूरी पर शमसाबाद रोड की कॉलोनियों रश्मि विहार, गौरव एन्क्लेव में सड़कों पर जलभराव और जलभराव की वजह से हुए गड्ढों के कारण पैदल निकलना भी मुश्किल है। इन कॉलोनियों में 300 से ज्यादा घरों के लोग अपने मकान बेचकर दूसरी जगह जाने की तैयारी में हैं। 

लंबे वक़्त से जनप्रतिनिधियों से की जा रही है अपील ,नज़रंदाज़ हो हो रही सिफारिशें

स्थानीय लोगों के अनुसार विगत 3 वर्ष से ही ऐसी परेशानियों का उनको सामना करना पड़ रहा है ,और उनकी किसी भी प्रकार की सिफारिशों की सुनवाई नहीं हो रही। इन तमाम परेशानियों से थक हार के जब कोई विकल्प नहीं बचा तो लोगों ने हाथ में “माकन बिकाऊ है ”का पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शित किया ।

3 स्कुल है क्षेत्र में, छोटे बच्चों के लिए भी गड्ढे है खतरे की घंटी

क्षेत्र में 3 स्कूल हैं जिसके कारण छोटे बच्चों को भी अकेले जाने देना मुनासिब नहीं ।बरहाल पिछले 2 वर्ष से तो स्कूल ,कॉलेज का संचालन भी ठीक तरीके से नहीं हो सका है परंतु इस प्रकार के गैरज़िम्मेदार रवैये से तो कोई भी त्रस्त हो जाये ।स्थानीय लोगों ने तो यहाँ तक ये भी कहा कि वह सभी लोग अपने मताधिकार का भी प्रयोग न करने के पक्ष में है ।

Leave a Reply