June 14, 2021

भारत में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या गैंग का खुलासा, दो रोहिंग्या गिरफ्तार-यूपी एटीएस

जून 8 को पुलिस ने दो रोहिंग्याओं को गिरफ्तार किया जो कि अवैध रूप से भारत में रह रहे थे. यूपी पुलिस ने यह सूचना मंगलवार को दी. पुलिस ने यह भी बताया कि इन आरोपियों को अब कोर्ट में पेश किया जाएगा जिससे कि इनके गैंग के बाकी लोगों के बारे में भी पता लगाया जा सके और उचित कार्यवाही हो पाए।

यूपी एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड का स्टेटमेंट

यूपी एटीएस ने सोमवार को गाजियाबाद में इनकी गिरफ्तारी को अंजाम दिया। एटीएस का कहना है कि इनमें से एक आरोपी नूर आलम मास्टरमाइंड है इसने ही आमिर हुसैन को भी अवैध तरीके से बांग्लादेश से भारत लाने का इंतजाम किया । आलम ने हुसैन को फर्जी भारतीय पासपोर्ट दिलाने का पूर्ण आश्वासन दिया-एटीएस के अनुसार दोनों आलम और हुसैन म्यानमार के रखाइन राज्य के रहने वाले हैं। एटीएस ने बताया कि उन्होंने हुसैन और आलम दोनों के तरफ से संयुक्त राष्ट्र हाई कमीशन शरणार्थी कार्ड, ₹70480, मोबाइल फोन, आधार कार्ड एवं पैन कार्ड बरामद किए हैं ।

रोहिंग्या कौन है

रोहिंग्या म्यानमार में रहने वाले मुस्लिम समुदाय का एक अल्पसंख्यक समूह है।रोहिंग्या म्यानमार के रखाइन राज्य की बहुसंख्यक मुस्लिम आबादी है। म्यानमार एक बौद्ध बहुसंख्यक आबादी वाला देश है। वहां की सेना की कार्यवाही के बाद रोहिंग्या अवैध तरीके से भारत में घुसपैठ करके रह रहे हैं। इस समय भारत में अवैध रूप से करीब 40,000 रोहिंग्या देश के अलग-अलग हिस्सों में रहते हैं। भारत आकर यह लोग बाकी लोगों के भी फर्जी दस्तावेज बनाकर उन्हें अवैध रूप से भारत लाने का प्रयास करते हैं जिसका खुलासा होने पर अभी 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाकी गैंग की तलाश जारी है ।

Leave a Reply

Copyright © All rights reserved. The Times Of Hind | Newsphere by AF themes.