October 3, 2022

IPL 2022: चाहकर भी KKR को चियर करने नहीं आ सकते थे शाहरुख, वानखेड़े स्टेडियम में बैन हैं ‘KING खान’

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की पूरी दुनिया में चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। अपनी ऐक्टिंग से सभी की जिंदगी का हिस्सा बनने वाले शाहरुख हर दिल अजीज है। फिल्मों के अलावा शाहरुख क्रिकेट में भी खूब दिलचस्पी रखते हैं। इसीलिए उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फ्रैंचाइजी का स्वामित्व भी हासिल किया हुआ है।

केकेआर के लगभग हर मैच में उन्हें अपनी टीम को चीयर करते हुए देखा जा सकता है। लेकिन आज से 10 साल पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाहरुख को अपनी टीम को चीयर करने का भारी खामियाजा भुगतना पड़ा था।

IPL 2012 के फाइनल मैच में हुआ था बवाल

दरअसल, मामला है आईपीएल सीजन 2012 के 65वें मैच का इस मैच में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को फाइनल मुकाबले में शिकस्त दी थी। अपनी टीम के साथ इस खिताबी जीत का जश्न मनाने के लिए शाहरुख स्टैन्ड से मैदान पर आने वाले थे। लेकिन वानखेड़े स्टेडियम के सुरक्षा कर्मियों ने शाहरुख को ऐसा करने से मना किया।

सुरक्षा गार्ड के मना करने से शाहरुख खान इस कद्र नाराज हो गए थे उन पर गुस्सा करने लगे और अभद्र व्यवहार करने लगे। गार्ड और शाहरुख के बीच गहमा गहमी इतनी बढ़ गई थी, किंग खान ने गार्ड को थप्पड़ तक जड़ दिया था।

Shahrukh Khan को 5 साल के लिए किया गया था बैन

इस बात से खासा नाराज होकर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य नवीन शेट्टी ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) पर कड़ा एक्शन और कानूनी कार्यवाई करने की मांग की थी। शेट्टी के मुताबिक शाहरुख इस पूरे प्रकरण के दौरान नशे में थे और उन्होंने कथित रूप से “उखाड़ लो जो उखाड़ना है” जैसे वाक्यों का प्रयोग किया था।

नवीन ने इस मामले के बाद शाहरुख खान की वानखेड़े स्टेडियम में ताउम्र एंट्री बैन करने की मांग की थी। इसके बाद MCA के अधिकारियों ने शाहरुख के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की थी। वहीं कार्यवाई को आगे बढ़ाते हुए अभिनेता की वानखेड़े स्टेडियम में एंट्री 5 साल के लिए बैन कर दी थी।

अभी भी वानखेड़े में नजर नहीं आते Shahrukh Khan

हालांकि अब शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की वानखेड़े स्टेडियम में एंट्री पर किसी भी तरह की रोक नहीं है। उन पर लगे बैन की अवधि साल 2015 में खत्म हो गई थी। लेकिन इसके बावजूद उन्हें कभी भी वानखेड़े में अपनी टीम को चीयर करते हुए नहीं देखा गया है। साल 2020 में जब आईपीएल UAE में खेला जा रहा था, वहां शाहरुख को देखा गया था।

आईपीएल 2022 का पहला मैच चेन्नई सुपर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच वानखेड़े में खेला गया था। ये सीजन का पहला मैच था ऐसे में सभी को शाहरुख के आने का इंतजार था। लेकिन वो स्टेडियम में नहीं आए। जानकारी के अनुसार शाहरुख इस समय अपनी अगली फिल्म पठान को लेकर व्यस्त चल रहे हैं। जिसकी शूटिंग स्पेन में की जा रही है।

Leave a Reply