October 7, 2022

Fact Check : अगर फ्लॉप हुई पठान फिल्म तो बिक जाएगा शाहरुख खान का घर ‘मन्नत’, बाॅयकाट करने की उठी मांग

सोशल मीडिया पर एक दावा किया जा रहा है जो शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फ़िल्म पठान से जुड़ा है। पठान फिल्‍म का टीज़र 2 मार्च को रिलीज़ हुआ था। पठान के टीज़र में शाहरुख-दीपिका के अलावा जॉन अब्राहम भी नज़र आए.

यह फ़िल्म बड़े पर्दे पर 25 जनवरी 2023 रिलीज़ होने वाली है।  इस बीच सोशल मीडिया पर पठान फ़िल्म को लेकर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया जा रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि शाहरुख खान ने फिल्‍म देखने के लिए लोगों से की भावुक अपील की है।

पठान हुई फ्लाॅप तो बिक जाएगा घर

वायरल स्क्रीनशॉट में दावा किया गया है कि शाहरुख खान ने की भावुक अपील….उसकी फिल्म ‘पठान’ अगर फ्लॉप हुई तो उनका घर बिक जायेगा, आइए शाहरुख को घर बेचने में मदद करें। सोशल मीडिया यूज़र्स पर इस दावे को जमकर शेयर किया जा रहा है।  इस वायरल दावे की पड़ताल की तो यह दावा गलत निकला.

पड़ताल में सामने आया कि शाहरुख ने कभी भी पठान फिल्म के फ्लॉप होने पर उनका घर बिक जाने जैसी कोई बात नहीं कही है. इस दावे की जांच के लिए शाहरुख खान के सोशल मीडिया अकाउंट्स भी खंगाले गए. 2 मार्च, 2022 को शाहरुख ने अपने ट्विटर एकाउंट से किये एक पोस्ट में पठान फ़िल्म का टीज़र शेयर किया था. इसे शेयर करते हुए उन्‍होंने कैप्शन में लिखा था कि मुझे पता है कि देर हो चुकी है… लेकिन तारीख याद रखना।

उन्‍होंने आगे लिखा कि पठान का समय अब ​​शुरू हो रहा… 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में मिलते हैं. फिल्‍म हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी। #Pathan के साथ #YRF50 का जश्न सिर्फ अपने नजदीकी बड़े पर्दे पर मनाएं। इस पूरे ट्वीट में कहीं से कहीं तक उन्‍होंने घर बिकने वाली बात नहीं कही है।

शाहरुख खान ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट पर भी पठान फ़िल्म का टीज़र शेयर किया था लेकिन इसमें वायरल दावे में कहीं बात का जिक्र कहीं नहीं मिला। इसके अलावा शाहरुख के घर और फ़िल्म पठान से जुड़े कीवर्ड्स को सर्च करने पर हमें कोई ऐसा न्यूज़ आर्टिकल नहीं मिला जिसमें वायरल पोस्‍ट में किया जा रहा दावा सच साबित हो सके।

Leave a Reply