June 14, 2021

बहनो की शादी नहीं हो पा रही तो भाई ने किडनी बेचने का किया फैसला, फिर इस तरह से हुआ विवाह

बिहार के भोजपुर जिले से मंगलवार को एक ऐसा मामला सामने आया है जो कि इंसानियत के नाम पर मिसाल कायम करने वाला है । बता दे कि एक बहुत ही अनोखी शादी हुई है । जिसमे दो बेटियों की शादी करने के लिए घर वालों के पास बिल्कुल भी पैसा नहीं था इसलिए माँ ने बेटियों की शादी के लिए घर घर जाकर भीख मांगी और अपनी बेटी का कन्यादान किया । गांव के लोगो ने भी बहुत मदद की थीं किसी ने पैसे दिए थे तो किसी ने कपड़ा और सामान । और इसी तरह दोनों की शादी काफी अच्छे से और खुशी-खुशी हुई।

कुछ समय पहले ही फसलों में भी हो गया था नुकसान

जानकारी के मुताबिक भोजपुर में रहने वाले रामदेव महतो के छह बच्चे हैं जिसमें से पांच लड़कियां और एक लड़का है पिता और बेटा दोनों ही मजदूरी का काम करते है । रामदेव ने अपनी सबसे बड़ी बेटी की शादी पहले ही कर दी थीं । इसके बाद उनके घर की आर्थिक स्थिति बिल्कुल ही खराब हो गयी और बाकि दो बेटियों की शादी के लिए गांव मे भीख मांग कर शादी करनी पड़ी। उन्होंने मालगुजारी पर दो बिगहा खेत लिया था जिसमें गेहूं और सरसों उगाया था लेकिन उसका भी नुकसान हो गया था।

और कुछ भी पैसा नहीं बचा । वही दूसरी ही और ओम प्रकाश लड़की का भाई भी मजदूरी करता था । लेकिन उसमे भी इतने पैसे नहीं मिले थे इसलिए उसने अपनी किडनी बेचकर अपनी बहन की शादी करने की सोची लेकिन माँ ने बिल्कुल मना कर दिया और फिर भीख मांग कर की बेटियों की शादी, इसमें गाँव वालों ने भी भरपूर सहयोग किया।

Leave a Reply

Copyright © All rights reserved. The Times Of Hind | Newsphere by AF themes.