October 5, 2022

जूते पॉलिश करने वाले सनी हिंदुस्तानी की विदेशी गर्लफ्रेंड के आगे फ़ैल है बॉलीवुड की हसीनाएं

टीवी रियलिटी शो इंडियल आईडल 12 के विनर सनी हिंदुस्तानी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। सनी अब सिंगल सिंगल हो गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने प्यार का इजहार करते हुए एक फोटो शेयर की है। इस तस्वीर में वह अपनी गर्लफ्रेंड रेमेडी के साथ नजर आ रहे हैं। सनी अपनी गर्लफ्रेंड के माथे को चूमते हुए दिख रहे हैं। इसके अलावा एक और तस्वीर है जिसमें वह रैमिडी के साथ सेल्फी लेते दिख रहे हैं।

कभी सड़कों पर किए जूते पॉलिश
सनी मूल रूप से पंजाब के बठिंडा स्थित अमरपुरा बस्ती के निवासी हैं। उनका इस छोटे से गली से मुंबई जैसे बड़े शहर तक का सफर तय करना इतना आसान नहीं था। सनी कभी सड़कों पर जूते पॉलिश करते थे और अब वह सुरों के सरताज बन चुके हैं।

एक दौर था जब सनी काफी आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे थे। उन्हें अपने घर का खर्चा चलाने के लिए काफी कुछ करना पड़ता था। वह अपनी जिंदगी के शुरुआती दिनों में बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर गाने गाते थे।

घर की हालत ऐसी थी कि खर्चा चलाने के लिए रोजाना सड़कों पर लोगों की बूट पॉलिश किया करते थे। सनी के परिजनों ने कहा था कि उनकी दादी भी गाना गाकर भीख मांगती थी। मां गुब्बारे बेचा करती थी और लोगों से चावल मांग कर लाती,जिससे घर चलता था।

सनी बहुत ही छोटे थे,जब उनके पिता इस दुनिया को छोड़ कर चले गए थे। इसके बाद उनकी पढ़ाई-लिखाई उनकी मां ने भीख मांग कर पूरी कराई। जब सनी ने इंडियन आईडल जीता तक बठिंडा वालों ने पटाखे फोड़ कर इस जीत का जश्न मनाया।

अपने एक इंटरव्यू के दौरान सनी ने कहा था कि इंडियन आइडल के बारे में उन्हें ज्यादा कुछ पता नहीं था। उनका एक दोस्त उन्हें इस बारे में बताया और उनके गानों की तारीफ करते हुए उन्हें मोटिवेट किया कि उन्हें खुद को एक मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा कि उस वक्त मेरी स्थिति बेहद खराब थी। क्योंकि मेरे पास मुंबई जाने तक के पैसे नहीं थे। फिर सोचा कि कुछ बड़ा करने के लिए रिस्क तो लेना होगा।

अपनी मां से ऑडिशन की बात कही तो उन्होंने कहा कि हमारे पास पैसे नहीं है। इस पर उनकी थोड़ी नोकझोंक भी हुई। बावजूद इसके मुंबई जाने की ठान ली और अपने कुछ दोस्तों से 2 हज़ार रुपए उधार लेकर ऑडिशन देने मुंबई पहुंच गए। इतनी परेशानियों को झेलने के बाद आखिर वह इस शो को जीतकर शो का खिताब अपने नाम कर 25 लाख़ रुपए जीते।

Leave a Reply