October 3, 2022

भारत में लॉन्च हो रही Tesla की टक्कर वाली इलेक्ट्रिक कार, चलती है 430KM; कीमत बेहद कम

BYD Atto 3 electric SUV: इलेक्ट्रिक गाड़ियों (Electric Vehicle) के सेगमेंट में कॉम्पीटिशन काफी कड़ा होता जा रहा है. फिलहाल टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बनी हुई है. महिंद्रा (Mahindra) ने भी अपनी नई पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 (Mahindra XUV400) लॉन्च की है.

एक और इलेक्ट्रिक कार धमाका

बाजार में एक और Electric Car धमाका करने आ रही है. BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स) भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी BYD Atto 3 लॉन्च करने जा रही है. ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस एसयूवी की लॉन्चिंग 11 अक्टूबर को होगी. यह नई इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS EV, Hyundai Kona को टक्कर देगी.

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV को SKD (सेमी-नॉक्ड डाउन) रूट के जरिए भारत लाया जाएगा. इस गाड़ी को पहले से Singapore, New Zealand और Australia जैसे अन्य बाजारों में बेचा जा रहा है. कहा जा रहा है कि इस गाड़ी के E प्लेटफॉर्म को Tesla जैसी हाई-एंड ELectric Cars को टक्कर देने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह गाड़ी साइज में भी बड़ी रहने वाली है. इसकी लंबाई 4,455mm, चौड़ाई 1,875mm और व्हीलबेस 2,720mm है. 

Range And Price In Full Charge
BYD की इस इलेक्ट्रिक SUV में 60.48kWh का Big Battery Pack दिया गया है. इसमें Full Charge होकर 420km (WLTP साइकिल) तक की रेंज मिलती है. International Level पर यह एसयूवी 201bhp की पीक पावर और 310Nm की पीक टॉर्क देती है. यह 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार सिर्फ 7.3 सेकंड में पकड़ सकती है. 

डिजाइन काफी स्टाइलिश

डिजाइन के मामले में भी यह काफी स्टाइलिश है. इसमें आगे और पीछे की तरफ फुल-चौड़ाई वाले एलईडी लाइट बार दिए गए हैं. इसके दोनों सिरों पर स्पोर्टी बंपर भी दिया गया है. अंदर से, BYD Atto 3 Electric SUV खास और यूनीक नजर आती है. उम्मीद है कि मॉडल की कीमत 25 लाख रुपये के आसपास होगी.

Leave a Reply