August 5, 2021

श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट पर लगे आरोप को लेकर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दिया जवाब

आप सांसद संजय सिंह और सपा के पूर्व राज्यमंत्री तेज नारायण पांडे पवन के द्वारा लगाए गए आरोपों पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि,100 सालों से हमारे ऊपर आरोप लगते रहे हैं। महात्मा गांधी की हत्या का आरोपी हमारे ऊपर ही लगाए गए। जिनको आरोप लगाना है वह लगाते रहे, हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

अभी ट्रस्ट इस पर कुछ नहीं कहना चाहता है। जब आरोपों के संबंध में स्टडी की जाएगी,तभी हम कुछ बोलेंगे। सर्किट हाउस में आयोजित राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की द्वितीय सत्र की मीटिंग के बाद चंपत राय ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए ऐसा कहा।

ट्रस्ट पर करोड़ों के घोटाले का आरोप
बता दे आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह एवं सपा के पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे ने जमीन खरीद के नाम पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि दो करोड़ की जमीन 18 करोड़ में खरीदा गया।

जिसकी सीबीआई व ईडी के द्वारा जांच करने की मांग की है। संजय सिंह ने लखनऊ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कागजात पेश किए और पवन पांडे ने अयोध्या में पत्रकारों से बातचीत करने के दौरान आरोप लगाए।

नेता का आरोप-यह मनी लांड्रिंग का मामला है
संजय सिंह और तेज नारायण पांडे ने अयोध्या में गाटा नंबर 243,244 एवं 246 की जमीन के पेपर दिखाते हुए बताया कि इसकी कीमत 5.80 करोड़ रुपए हैं। जिसे दो करोड़ में कुसुम पाठक और हरीश पाठक से रवि मोहन तिवारी व सुल्तान अंसारी ने खरीदा। इसमें अनिल मिश्रा और अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय गवाह के रूप में थे। इसकी कीमत चंद मिनट बाद 18.5 करोड़ रुपए हो गई।

जिसे राम जन्म भूमि ट्रस्ट ने खरीदा। जो पहले गवाह बने थे वही ट्रस्ट के बैनामे में भी गवाह हैं। उनका कहना है कि यह मामला मनी लॉन्ड्रिंग का है। खरीदे गए जमीन की एग्रीमेंट के लिए ई – स्टांप 5.11 बजे खरीदा गया और हरीश पाठक से रवि मोहन तिवारी ने खरीदी उसके लिए यह स्थान 5.22 बजे खरीदा गया। यह कैसे संभव है?


संजय सिंह ने कहा कि इस ट्रस्ट से लोगों की धार्मिक भावना जुड़ी हुई है। लेकिन ट्रस्ट के पदाधिकारी लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ कर रहे हैं। किसी भी जमीन खरीद के लिए बोर्ड की मीटिंग करके ही प्रस्ताव पास करना होता है।

Leave a Reply