October 5, 2022

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने दी आमिर खान की ‘दंगल’ को मात, ‘बाहुबली 2’ को दी टक्कर

11 मार्च को रिलीज हुई विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) निर्देशित ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को दर्शकों को खूब प्यार मिल रहा है। फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन तेजी से आगे बढ़ रहा है। अनुपम खेर (Anupam Kher) स्टारर फिल्म को सोशल मीडिया यूजर्स तेजी से सपोर्ट कर रहे हैं।

फिल्म के मामले में फिल्म एक ओर जहां प्रभास (Prabhas) की फिल्म बाहुबली (Baahubali) को टक्कर दे रही है तो वहीं दूसरी ओर आमिर खान (Aamir Khan) की दंगल (Dangal) को मात दे दी है। 

‘दंगल’ को दी मात
तरण आदर्श ने अपने एक ट्वीट में बताया कि द कश्मीर फाइल्स ने 8वें दिन 19.15 करोड़ रुपये की कमाई की। जबकि दंगल ने 8वें दिन 18.59 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। हालांकि द कश्मीर फाइल्स अभी भी बाहुबली से पीछे है। बाहुबली 2 ने 8वें दिन 19.75 करोड़ रुपये की कमाई की थी। गौरतलब है कि फिल्म ने अभी तक कुल 116.45 करोड़ रुपये की कमाई की है। 

कंगना की इंस्टा स्टोरी
याद दिला दें कि हाल ही में कंगना रनौत ने द कश्मीर फाइल्स के कलेक्शन पर इंस्टा स्टोरी पर पोस्ट किया था। कोरोना काल के बाद धीरे धीरे खुल रहे सिनेमाघरों का हालातों को देखते हुए ये एक बड़ा रिकॉर्ड है। ऐसे में कंगना ने अपनी इंस्टा स्टोरी में लिखा था, ‘ये बिजनेस नहीं है, ये एक कलाकार की देश प्रेम की भावना है और ये पैसे नहीं इस देश के पश्चाताप के आंसू हैं।’ कंगना की इंस्टा स्टोरी तेजी से वायरल हुई थी।

15 हजार पेज के डॉक्यूमेंट्स
दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने द कश्मीर फाइल्स के बारे में बात की थी। विवेक ने बताया कि फिल्म को बनाने के लिए 5000 घंटे की रिसर्च की गई और करीब 15 हजार पेज के डॉक्यूमेंट्स को कलेक्ट किया गया था। विवेक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक 20 मिनट का वीडियो भी दिखाया, जिस में उन कश्मीरी पंडितों के इंटरव्यू थे, जो उस वक्त कश्मीर में ही थे।

विवेक ने बताया कि उन्होंने पत्नी पल्लवी जोशी के साथ देश- विदेश के कई हिस्सों में ट्रेवल किया और कश्मीरी पंडितों से बातचीत की। फिल्म के लिए करीब 700 कश्मीरी पंडितों से बातचीत की गई थी। विवेक और पल्लवी जोशी, 20 मिनट के वीडियो में कश्मीरी पंडितों की दर्दनाक दास्तां सुनकर अपने आंसू भी पोछते दिखे।

Leave a Reply