November 28, 2022

मार्केट में गर्दा उड़ाने आ गया Maruti Alto का नया अवतार, पहले से ज्यादा खूबसूरत लुक और डिज़ाइन देख तुंरत करेगा खरीदने का मन

भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा कारें मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) सेल करती है। कंपनी किफायती कार सेगमेंट में राज करती है, ग्राहकों को इस सेगमेंट कारें खूब पंसद आती है। बता दें कि मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की करें कम कीमत होने के साथ-साथ माइलेज, लुक और डिजाइन में खास होती है। देश में कंपनी के  अपनी सबसे सस्ती कार Alto के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल का इंतजार है। कंपनी ने इस कार को लेकर कई बार में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

वही कंपनी ने Suzuki ने ग्लोबल मार्केट में अपनी छोटी कार Alto Lapin LC को पेश किया है। बता दें कAlto Lapin LC  बेहद ही आकर्षक लुक और क्यूट डिज़ाइन के चलते इस कार को खूब पसंद किया जा रहा है। रेट्रो लुक के साथ छोटी साइज़ इस कार को सबसे ज्यादा आकर्षक बना रहा है, कंपनी ने इस कार में कई एडवांस फीचर्स को भी शामिल किया है जो कि इसे और भी बेहतर बनाता है।

नई Alto Lapin LC के लुक और डिजाइन

डिज़ाइन की बात करें तो कंपनी ने इसमें छोटे ग्रिल के साथ क्रोम एक्सेंट से सजाया है और साथ रेट्रो ट्च भी दिया है। इसके अलावा प्रोजेक्टर के साथ राउंड हेडलाइट्स और नंबर प्लेट को ग्रिल के नीचे रखा गया है। इसमें स्टील व्हील के साथ बॉडी क्लैडिंग भी मिलती है जो कि कार के साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाता है। पीछे ही तरफ कंपनी ने कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है।

वही डैशबोर्ड को बड़े ही तरीके से डिज़ाइन किया गया है और ये आपको रेट्रो अपील देता है। डैशबोर्ड का निचला हिस्सा वूड इफेक्ट और डार्क पर्ल शेड विकल्प के साथ आता है। इसके अलावा डैशबोर्ड में ही गियर सेलेक्टर भी दिया गया है, जो कि केबिन के भीतर बेहतर स्पेस देने में भी मदद करता है।

2023 सुजुकी ऑल्टो लैपिन एलसी को लैपिन के समान इंटीरियर लेआउट मिलता है लेकिन इसमें कुछ स्पेशल ट्च जरूर दिया गया है। इसमें एक नया अपहोल्स्ट्री है जो ब्राउन प्लेड फैब्रिक और चॉकलेट शेड में बने फॉक्स लेदर के साथ आता है। हेडलाइनर अब बीज़ रंग का है और कुछ डोर पैड ट्रिम्स भी बीज़ रंग के दिए गए हैं। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल और हीटेड सीट्स जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

नई Suzuki Alto Lapin इंजन और परफॉर्मेंस

नई Suzuki Alto Lapin मुख्य रूप से जापान में बिकने वाली ऑल्टो लैपिन का ही प्रीमियम वर्जन है। कंपनी ने इस कार में 660cc की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 63bhp की पावर जेनरेट करता है। ये इंजन सीवीटी ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है।

नई Suzuki Alto Lapin की कीमत

ऑल्टो लैपिन एलसी की कीमत 14,09,100 येन (लगभग 8.08 लाख रुपये) से शुरू होती है और 16,46,700 येन (लगभग 9.44 लाख रुपये) तक जाती है।

Leave a Reply