इंसान की किस्मत एक ऐसी चीज है, जो पलक झपकते ही कभी भी बदल सकती है। जब भी किसी इंसान की किस्मत चमकती है, तो उसकी जिंदगी और रहन सहन पूरी तरह से बदल जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ केरल में मजदूरी करने वाले एक शख्स के साथ, जो रातों रात मशहूर मॉडल बन चुका है।

इस मजदूर की किस्मत चमकाने में एक फोटोग्राफर की पैनी नजर का कमाल है, जिसने मजदूरी करके दो वक्त की रोटी कमाने वाले व्यक्ति को सोशल मीडिया सेंसेशन बना दिया है। आइए जानते हैं रातों रात स्टार बनने वाले उस व्यक्ति और उसकी किस्मत चमकाने वाले फोटोग्राफर के बारे में।

दिहाड़ी मजदूर बना मॉडल (Kerala Labour turns model)

केरल के कोज़ीकोड (Kozhikode) जिले में स्थित वेन्नक्कड़ में मजदूरी करके अपना पेट पालने वाले मम्मिक्का (Mammikka) नामक शख्स की किस्मत उस वक्त चमक गई, जब एक फोटोग्राफर की नजर उसके ऊपर पड़ी। 60 वर्षीय मम्मिक्का का फेस कट और बॉडी लेग्वेज बिल्कुल किसी मॉडल की तरह है, जिसकी वजह उन्होंने फोटोग्राफर का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया।

मम्मिक्का को दुनिया के सामने लाने का श्रेय शरीक वायालिल नामक फोटोग्राफर को दिया जा रहा है, जिनकी पैनी नजरों ने मम्मिक्का के अंदर छिपे टैलेंट को खोज निकाला। दरअसल अक दिन शरीक शूट के सिलसिले में वेन्नक्कड़ की सड़कों पर घूम रहे थे, तब उनकी नजर मजदूरी कर रहे मम्मिक्का पर पड़ी।

शरीक को लगा कि मम्मिक्का का चेहरा और शारीरिक बनावट मलयालम एक्टर और म्यूजिक कंपोजर विनायकन टी.के. से मिलती जुलती है, लिहाजा उन्होंने मम्मिक्का से बातचीत की और उन्हें फोटोशूट के लिए राजी कर लिया।

फोटोग्राफर ने बदला मम्मिक्का का लुक

मम्मिक्का (Mammikka) को तस्वीरें खिंचाने का खास शौक था, लिहाजा उन्होंने शरीक की बात मान ली और फोटोशूट करवाने के लिए अपना लुक चेंज करने के लिए राजी हो गए। इसके बाद शरीक मम्मिक्का को लेकर सैलून पहुँचे, जहाँ उनका हेयर स्टाइल और दाढ़ी सेट की गई थी।

इसके बाद शरीक ने मम्मिक्का को पैंट, शर्ट और ब्लेज़र पहनाया, जबकि उनके हाथों में महंगा आइपैड थमा दिया। इस तरह एक मजदूर का लुक पूरी तरह से बदल गया, जिसके बाद मम्मिक्का ने चश्मा पहनकर कैमरे के सामने अलग-अलग पोज दिए।

वह कभी महंगी कार के पास खड़े दिखाई देते, तो कभी हाथों में आइपैड पकड़े नजर आए। इस तरह शरीक ने मम्मिक्का की ढेरी सारी तस्वीरें क्लिक की और उन्हें सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, इसके अलावा शरीक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी मम्मिक्का की फोटोज़ और वीडियोज़ शेयर की।

सोशल मीडिया वायरल हुई तस्वीरें

इस तरह मम्मिक्का की तस्वीरें और मेकओवर का वीडियो चंद घंटों में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, वहीं लोगों ने उनके नए लुक को खूब पसंद भी किया। इसके बाद शरीक ने मम्मिक्का के नाम एक नया इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया, जिसमें मम्मिक्का अपनी पसंद की तस्वीरें शेयर करते हैं।

आज मम्मिक्का सोशल मीडिया आइकन बन चुके हैं, जबकि हर कोई उनके नए लुक और टैलेंट की तारीफ कर रहा है। मम्मिक्का एक दिहाड़ी मजदूर थे, लेकिन उन्होंने कैमरा का सामने इतने शानदार पोज दिए कि आज वह एक चर्चित मॉडल बन चुके हैं।

मम्मिक्का (Mammikka) को अपनी सफलता पर गर्व है, जिसका श्रेय वह फोटोग्राफ शरीक को देते हैं। हालांकि मम्मिक्का अभी भी दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करते हैं, लेकिन वह मॉडलिंग के क्षेत्र में भी अपना करियर बनाना चाहते हैं। यही वजह है कि मम्मिक्का समय-समय अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं, ताकि उन्हें मॉडलिंग असाइमेंट्स मिल सके।

Leave a Reply