October 5, 2022

Maruti Swift और Baleno की जगह जमकर बिक रही है यह सस्ती कार! 34 km की देती है माइलेज

कार कंपनियों ने मई महीने की बिक्री के नंबर्स जारी कर दिया हैं। हर बार की तरह इस बार भी छोटी कारों का दबदबा कायम रहा। दरसरल यह एक ऐसा सेगमेंट है जो लगातार ग्राहकों को लुभा रहा है। कम कीमत, कम मेंटेनन्स, और बेहतर माइलेज के चलते लोग इस सेगमेंट की कारों को खूब पसंद कर रहे हैं। इतना ही नहीं छोटी कारों को शहरी ट्रैफिक में ड्राइव करना भी काफी आसान हो जाता है।

अप्रैल महीने में भी बिक्री के नतीजे काफी बेहतर रहे जबकि पिछले महीने भी यही हाल रहा। 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में मारुति सुजुकी की कारें रही हैं। लेकिन इस बार भी ग्राहकों ने Maruti Swift और Baleno को छोड़कर वैगन-आर को फिर से सबसे ज्यादा ख़रीदा है। आइये डालते हैं एक नज़र बिक्री पर…

जमकर बिक रही है WagonR

पिछले महीने बिक्री के मामले में Maruti Swift और Baleno को पीछे छोड़कर WagonR ने बिक्री के मामले में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। मारुति सुजुकी WagonR को लगातार लोग खूब पसंद कर रहे हैं। बिक्री की बात करें तो पिछले महीने (May2022) में WagonR की कुल 16,814 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि Swift की पिछले महीने 14,133 यूनिट्स की बिक्री हुई तो वहीं Baleno की पिछले महीने केवल 13,970 यूनिट्स ही बिक पाई।

Maruti WagonR क्यों आ रही है इतना पसंद

WagonR को मारुति सुजुकी की टॉल बॉय के नाम से जाना जाता है। इसका डिजाइन ग्राहकों को कॉन्फिडेंस दिलाता है। इसके अलावा इस कार में स्पेस काफी ज्याद अच्छा मिल जाता है और 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं वो भी बिना किसी परेशानी के, साथ ही इस कार के Boot में भी अच्छी जगह मिल जाती है।

यह कार 1-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है साथ ही इसमें आपको CNG का भी ऑप्शन मिल जाता है जोकि 34.05km/kg की माइलेज देता है। यदि आपका बजट 6 लाख रुपये से कम है, तो इस कार पर आपको विचार जरूर करना चाहिए।

मारुति सुजुकी वैगनआर की कीमत 5.47 लाख से शुरू होती हैं। फीचर्स की बात करें तो WagonR में 4-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल और 14 इंच के अलॉय व्हील हैं। वहीं सेफ्टी फीचर्स में हिल-होल्ड असिस्ट (केवल एएमटी वेरिएंट के लिए), डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

Leave a Reply