October 4, 2022

Mahindra Thar को टक्कर देने आ रही है Maruti की ये SUV, देखकर आप हो जाएंगे दीवाने!

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ऑफ-राइडर जिम्नी (Jimny) को घरेलू बाजार में उतारने की तैयारी में है। कंपनी ने 2020 ऑटो-एक्सपो में तीन दरवाजों वाली जिम्नी सिएरा (Jimny Sierra)  को शोकेस किया था। मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) के कार्यकारी निदेशक (सेल्स और मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि Jimny को भारत में लॉन्च करने के विकल्प पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कंपनियों ने मार्केट फीडबैक लिया है और फिलहाल मार्केट प्लान का आकलन कर रही हैं।

SUV सेगमेंट में दबदबा बनाने की कोशिश
यह विकास ऐसे समय में आया है जब Maruti Suzuki स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV Vehicle) सेगमेंट में अपने लिए एक जगह बनाने की कोशिश कर रही है। इसका कारण यह है कि भारत के कार बाजार में एसयूवी सेगमेंट की हिस्सेदारी 32 फीसदी से बढ़कर 40 फीसदी हो गई है।

इस सेगमेंट में मारुति के पास केवल दो कारें हैं, ब्रेज़ा (Brezza) और एस-क्रॉस (S-cross) । हालांकि, इंडस्ट्री में 46 SUVs हैं। श्रीवास्तव ने कहा कि एसयूवी सेगमेंट पर फिर से गौर करने की जरूरत है।

Mahindra Thar को मिलेगी टक्कर
Jimny को भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने के कयास काफी समय से चल रहे थे। कार का सीधा मुकाबला Mahindra Thar से होगा, जो पहले ही भारतीय बाजार में अपना दबदबा कायम कर चुकी है।

लेटेस्ट जेनरेशन Jimny को मिला बढ़िया रिस्पांस
नवीनतम पीढ़ी की Jimny को अंतरराष्ट्रीय बाजार में शानदार प्रतिक्रिया मिली है। यह SUV जापान और यूरोप में काफी लोकप्रिय है। Jimny भारत में बनी एक एसयूवी है। पिछले साल की शुरुआत से, इसका निर्माण हरियाणा में गुरुग्राम की सुविधा में किया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि Jimny को भारत में नेक्सा चैनल के जरिए बेचा जाएगा।

Leave a Reply