June 14, 2021

लालू के जन्मदिन पर JDU के दो मिजाज,उपेंद्र कुशवाहा ने दी बधाई तो संजय सिंह ने लिखी कविता

आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव आज अपना 74 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इसपर जेडीयू के नेताओं के दो मिजाज देखने को मिले हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा ने लालू को बधाई दी तो दूसरी तरफ पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह कविता के माध्यम से लालू यादव पर तंज कस रहे हैं। रात के 12 बजे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का 74 वां जन्मदिन राघोपुर विधानसभा क्षेत्र के चाकसिकंदर में मनाया गया। युवा आरजेडी के महासचिव राजीव रंजन ने गांव के आसपास के सभी दिव्यांग,विधवा और वृद्ध असहाय लोगों के साथ लालू यादव का जन्मदिन पूरे उल्लास से मनाया। वहीं इसमें लालटेन के आकार का केक काटा गया।

लालू के जन्मदिन के अवसर पर उन तमाम वृद्ध,विधवा और दिव्यांगों को धोती,लूंगी,गमछा,साड़ी और लालू यादव की फोटो देकर उन्हें सम्मानित किया गया। सभी ने लालू के लंबी उम्र की कामना की। बता दें उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर लिखा कि बिहार में सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री श्री लालू प्रसाद यादव जी को उनके जन्मदिन पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं! उनके अच्छे स्वास्थ्य एवं लंबी उम्र की कामना करते हैं। हालांकि दूसरी तरफ जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कविता के माध्यम से लालू प्रसाद यादव पर तंज कसते हुए लिखा बन घोटालों के बादशाह,करते रहे मनमर्जी, चारा खाया,अलकतरा पिया और लूट लिया रेल, मां बाप ने रखा नाम लालू,कैदी नंबर 3351 बनकर गए जेल, अब क्या रहा जग में कहने को,खुल गई पूरी पोल, घर आकर करने लगे पॉलिटिक्स, नहीं बताया क्यों गए थे जेल।

रोहिणी ने कहा- आखरी सांस तक लड़ते रहेंगे
लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने लालू का केक काटते हुए फोटो शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट किया -‘ईश्वर का वो रूप है…. मां – बाप से बढ़कर जग में कोई नहीं दूजा पूजनीय है। सामाजिक_ न्यायके महानायकलालू जी को जन्मदिन की ढेरों बधाइयां!’ रोहिणी ने अपनी एक बचपन की तस्वीर शेयर की है उन्होंने लिखा कि सामाजिक न्याय की लड़ाई अंतिम सांस तक जारी रहेगी। जनता के अधिकार के खातिर… हंसते-हंसते सर्वस्व न्यौ छावर करना है।’
लालू यादव के कई दिनों से बीमार चलने के कारण लोगों को हताशा भी हो रही है। लालू जब से जमानत पर हैं,उससे पहले से राबड़ी की दिल्ली में रह रही है तस्वीर में राबरी,निशा लालू प्रसाद को कि खिलाती हुई दिख रही है। वहीं इस तस्वीर में तेजस्वी नजर नहीं आए।

चेहरा मुरझाया,लेकिन स्टाइल वही
लालू यादव करीब दर्जनों बीमारी से ग्रसित है और ऐसे में अब उनका चेहरा पहले की तरह नहीं रहा। लेकिन स्टाइल अभी भी वही है,लालू कट हेयर स्टाइल। लालू के समर्थकों को लगता है कि,लालू है तो मुमकिन है। भले ही बिहार में तेजस्वी ने सीटें हासिल कर ली, लेकिन वह सत्ता हासिल करने में कामयाब नहीं हो पाए। समर्थकों का मानना है कि लालू बिहार की राजनीति में कोई न कोई चमत्कार कर सकते हैं। समर्थकों का कहना है कि लालू का हाथ चारा घोटाला में बिल्कुल भी नहीं था। उन्हें केवल फंसाया गया है। लालू यादव के जन्मदिन को सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के रूप में मनाने की घोषणा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने की।

Leave a Reply

Copyright © All rights reserved. The Times Of Hind | Newsphere by AF themes.