January 22, 2022

Uttar Pradesh : रोजी की तलाश में पति गया परदेस, पत्नी प्रेमी के साथ फरार

पंडित सुधांशु तिवारी की रिपोर्ट

पंडित सुधांशु तिवारी की रिपोर्ट


कन्नौज: शादी के कुछ समय बाद पति पत्नी को घर छोड़ रोजी रोटी की तलाश में परदेश कमाने गया, इधर पत्नी प्रेमी के साथ फरार हो गई।पुलिस के सहयोग से सुरागकसी करते हुए युवक के परिजन उस तक पहुंच गए तब तक वह कोर्ट मैरिज कर प्रेमी के साथ रहने लगी। पुलिस विवाहिता को कोतवाली ले आई किंतु परिजनों, पति व ससुराल वालों के काफी समझाने पर भी वह पति के साथ जाने को राजी नहीं हुई।

नौरंगपुर चौकी क्षेत्र के ग्राम मधवापुर निवासी कौशल पाल की शादी जून 2018 में शाहजहांपुर जनपद के जलालाबाद थानाक्षेत्र के ग्राम नूरपुर करई निवासी रक्षपाल की पुत्री नीरज पाल के साथ हुई थी। शादी के कुछ माह बाद दीपक हरियाणा के फरीदाबाद में प्राइवेट नौकरी करने चला गया। बीच बीच में वह घर आता रहा व पत्नी को खर्चा भेजता रहा इसी बीच उसके एक पुत्री हुई।

पति के बाहर रहने के कारण वह फोन पर अक्सर अपने प्रेमी से बात करती थी। 15 अक्तूबर को वह पुत्री की दवा के बहाने सास व चचेरे देवर के साथ गुरसहायगंज आई और मौका पाकर प्रेमी की बाइक पर बैठ कर फरार हो गई।

खोजबीन के बाद पता न चलने पर कोतवाली में अगले दिन गुमशुदगी दर्ज करा दी।मोबाइल लोकेशन के आधार पर बुधवार को चौकी प्रभारी मनोज कुमार पाण्डेय ने उसे जलालाबाद थानाक्षेत्र के ग्राम खडहर रोड कडरी से दीपक ठाकुर के यहां से बरामद कर लिया। विवाहिता नीरज पाल ने बताया कि उसने प्रेमी दीपक से कोर्ट मैरिज कर ली है और उसी के साथ रहेगी।

पति,सास, पिता, भाई सभी के लाख समझाने के बाद भी वह पति के साथ जाने को तैयार नहीं हुई। थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि विवाहिता पूर्ण रूप से बालिग है और वह अपनी इच्छा के अनुसार कही भी जा सकती है। गुरुवार को उसे एडीएम कोर्ट में पेश किया जाएगा। मोबाइल से शुरू हुई थी प्रेम कहानी कोतवाली में विवाहिता नीरज पाल ने बताया की शादी से चार वर्ष पूर्व वह दीपावली पर बाजार से जूता खरीदने गई थी।

जूते के डिब्बे पर दुकान चला रहे युवक ने अपना मोबाइल नंबर लिख दिया था। जब से उससे अक्सर बातचीत होने लगी जो प्रेम में बदल गई। भिन्न जाति का होने के कारण घर वालों ने उसकी शादी युवक से न कर कौशल से कर दी। जिससे वह संतुष्ट नहीं थी, दूसरे पति के परदेश में रहने के कारण वह अक्सर अकेलापन महसूस करती थी। मौका लगते ही वह प्रेमी के साथ निकल गई।

Leave a Reply