October 4, 2022

जब रेप होना ही है तो लेटिए और मजे लीजिए.. विधानसभा में कांग्रेस विधायक का शर्मनाक बयान

कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस के विधायक और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार ने महिलाओं को लेकर बेहद शर्मनाक बयान दिया है। कर्नाटक में कांग्रेस के एक बड़े नेता की रेप का आंनद लें वाली टिप्पणी ने राजनीतिक गलियारों में तूफान खड़ा कर दिया है।

पक्ष-विपक्ष हर कोई इस बयान से आक्रोश और शर्मिंदगी महसूस कर रहा है हालांकि अशोभनीय कमेंट करने वाले विधायक ने विधानसभा और ट्वीटर पर माफी मांग ली है।पार्टी ने भी विधायक रमेश कुमार को लताड़ लगाई है। अब विपक्ष ने भी इस मुद्दे पर निशाना साधा है।

कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस के विधायक और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार ने महिलाओं को लेकर बेहद शर्मनाक बयान दिया है।गुरुवार को विधानसभा में रमेश कुमार ने कहा कि एक कहावत है कि जब रेप होना ही है तो लेट जाओ और इसके मजे लो। कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी इस बयान पर कोई एक्शन लेने की बजाय हँस पड़े।

कैसे आया यह शर्मनाक बयान

रमेश कुमार का यह बयान तब आया जब कर्नाटक में विधानसभा का सत्र चल रहा था और विधायक किसान आंदोलन पर चर्चा करने के लिए स्पीकर से समय मांग रहे थे।विधायकों की मांग पर स्पीकर विश्वेश्वरा हेगडे कागेरी ने कहा कि समय की कमी है अगर सभी को समय देते रहे, तो यह सत्र कैसे पूरा होगा उन्होंने कांग्रेस नेता रमेश कुमार की ओर देखते हुए विधायकों से कहा कि जो भी आप लोग तय करेंगे, मैं हाँ कर दूँगा।

इसके बाद उन्होंने कहा, ‘ मैं सोच रहा हूँ कि हम सब को इस परिस्थिति का आनंद लेना चाहिए। मैं इस सिस्टम को कंट्रोल या रेगुलेट नहीं हर सकता हूँ। मेरी चिंता बस यह है कि सदन की कार्रवाई पूरी होनी चाहिए।मैं उस स्थिति में हूँ, जहाँ यह सब अच्छा नहीं लगेगा, लेकिन चुप बैठकर इस बहस का आनंद लूंगा

स्पीकर की बात सुनकर कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने खड़े हो गए और कहा “देखिए एक कहावत है- जब रेप होना ही है तो लेटिए और मजे लीजिए। आपकी इस वक्त वही स्थिति है” यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब MLA रमेश कुमार ने यह बयान दिया तब सभा में मौजूद विधानसभा अध्यक्ष भी खिलखिलाकर हँस पड़े।

स्मृति ईरानी और जया बच्चन ने कहा- बेहद शर्मनाक बयान

रमेश कुमार के बयान पर भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि विधानसभा में एक कांग्रेस नेता ने महिलाओं के बारे में ऐसा शर्मनाक बयान दिया है। सपा सांसद जया बच्चन ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक व्यवहार है। पार्टी को ऐसे बयान देने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

दिल्ली के NGO ने गवर्नर के पास शिकायत दर्ज कराई

दिल्ली के एक NGO ने रेप वाले बयान को लेकर केआर रमेश के खिलाफ कर्नाटक के गवर्नर के पास शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने विधायक रमेश कुमार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और विधायक के तौर पर उन्हें डिस्क्वालिफाई करने की मांग की है।

Leave a Reply