October 7, 2022

बिहार के गया में महिला ने मेंढक की शक्ल जैसे दिखने वाले बच्चे को दिया जन्म ,देखने के लिए उमड़ी भीड़

गया: जिले के गुरुआ प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला ने अजीबोगरीब बच्चे को मेंढक के रूप में जन्म दिया है। यूं तो किसी के घर बच्चे के जन्म लेने पर आस पड़ोस व सगे संबंधियों को ही पता लगता है लेकिन यहां मामला कुछ और ही था। गुरुआ समुदाय स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल में जैसे ही सरिता देवी और गोविंद पासवान के बच्चे का जन्म हुआ, सब दंग रह गए।

जन्मे हुए बच्चे का आकार देखने में बड़ा ही अजीबो-गरीब था। उसकी गर्दन नहीं थी… बड़ी-बड़ी आंखें थी, बिल्कुल एक मेंढक की तरह. यह खबर आग की तरह आसपास के क्षेत्र में व मीडिया में फैल गई ।

सभी अचंभित थे उस बड़ी-बड़ी आंखों वाले बच्चे को देखकर सभी को यह लग रहा था कि जैसे एक मेंढक ही एक बच्चे के शरीर पर अपना मुंह लगाकर आया हो ।

अस्पताल में इस अजीबो-गरीब बच्चे को देखेने के लिए अनगिनत लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। इतना ही नहीं जिसने भी मेंढक जैसे दिखने वाले बच्चे को देखा। उनके मुंह से बस यही निकला कि हो ना हो यह बच्चा किसी अभिशाप का शिकार है।

खैर यह तो लोगों का अंधविश्वास है। जो आज की 21वीं सदी में समाप्त होने की कगार से काफी दूर है। हालांकि जन्म लिए बच्चे की कुछ ही घंटों में मौत हो गई थी।

Leave a Reply