January 27, 2023

चलाइए टीवी और वाशिंग मशीन, इस शख्स ने तैयार किया 27 मिलियन mAh का Power Bank

Power Bank

Power Bank : आमतौर पर लोग अपने Smartphone को डिस्चार्ज होने से बचाने के लिए अपने साथ एक पावर बैंक जरूर रखते हैं। आमतौर पर पावर बैंक 10000 से लेकर 20000 एम ए एच क्षमता के होते हैं। इतने पावरफुल पावर बैंक से आपका Smartphone दो से तीन बार चार्ज किया जा सकता है

हालांकि आपने स्मार्टफोन के अलावा शायद ही कभी किसी अन्य डिवाइस को अपने पावर बैंक से चार्ज करने के बारे में सोचा हो। दुनिया भर में ज्यादातर लोग स्मार्ट फोन चार्ज करने के लिए ही पावर बैंक का इस्तेमाल करते लेकिन चीन के एक शख्स ने वह कर दिखाया है जो शायद अब तक किसी ने सोचा भी नहीं होगा दरअसल इस शख्स ने पावर बैंक की मदद से टीवी और वॉशिंग मशीन तक चला दिया है।

Read Also : Free में मिल रहा Nothing Phone 1! पाने के लिए करना होगा बस ये छोटा सा काम

आपको अगर हमारी बात पर यकीन नहीं हो रहा हो तो बता दें कि यह कोई मजाक नहीं है बल्कि पूरी तरह से सच है हालांकि जो पावर बैंक इस शख्स ने इन अप्लायंसेज को चलाने के लिए इस्तेमाल किया है वह कोई आम पावर बैंक नहीं है। यह पावर बैंक जरूरत से भी ज्यादा शक्तिशाली है जितना कि आपने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा।

आपको बता दें कि जिस शख्स ने यह पावर बैंक तैयार किया है वह असल में एक यूट्यूबर है जिसने कुछ समय पहले ही इस पावर बैंक को तैयार किया है। आपको बता दें कि इस पावर बैंक का साइज काफी बड़ा है और शायद ही इसे कोई शख्स बिना किसी मदद के उठा पाए।

कमाल का Power Bank

आपको बता दें कि इस पावर बैंक में आम बैटरी ओं का इस्तेमाल नहीं हुआ है बल्कि इसमें एक बड़े बैटरी पैक को लगाया गया है और शख्स ने इसे पावर बैंक (27 Million Mah Power Bank) का डिजाइन देने के लिएइस पर काफी काम किया है जिससे यह देखने में हूबहू किसी पावर बैंक जैसा नजर आ रहा है।

Read Also : काले रंग के क्यों होते हैं गाड़ियों के टायर? जानिए इसका असल कारण

शख्स ने इसमें चार्जिंग पोर्ट भी बनाया है हालांकि इसका इस्तेमाल किस लिए किया जाएगा यह हम नहीं जानते लेकिन यह देखने में बिल्कुल असली पावर बैंक जैसा लग रहा है।इस शख्स का नाम हेंडी गैंग है। शख्स का दावा है कि इस पावर बैंक की मदद से वाशिंग मशीन और टेलीविजन (27 Million Mah Power Bank) चलाया जा सकता है और उसने अपने वीडियो में यह करके भी दिखाया है। हालांकि यह सिर्फ कंटेंट के नजरिए से तैयार किया हुआ वीडियो लग रहा है और यह व्यवहारिक बिल्कुल भी नहीं है तो अगर आप ऐसा सोच रहे हैं कि मार्केट में ऐसा कोई पावर बैंक आने वाला है तो ऐसा नहीं है।

Leave a Reply