June 3, 2023

Top Cryptocurrencies : ये क्रिप्टोकरेंसी आपको साल के अंत तक दे सकती है 100 गुना फायदा !

Top Cryptocurrencies

Top Cryptocurrencies : क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया में अस्थिरता का माहौल है। पिछले कुछ वर्षों में Bitcoin (BTC) और Ethereum जैसे क्रिप्टोकरेंसी ने अच्छा फायदा दिया है, लेकिन कुछ छोटे टोकन ऐसी भी उभर कर सामने आए हैं, जिन्होंने पुछले दो वर्षों के अंदर निवेशकों (Investors) को हजारों गुना रिटर्न दिया है और उनकी कौड़ियों को करोड़ों में बदला है।

साल 2022 अधिकतम क्रिप्टो कॉइन के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ। जहां एक ओर Bitcoin (BTC) और Ethereum (ETH) जैसी टॉप क्रिप्टोकरेंसी (Top Cryptocurrencies) की कीमतों में 50% से अधिक की गिरावट देखने को मिली, वहीं करीब-करीब सभी altcoins ने भी खासा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। जानकारी के लिए आपको बता दे, कई रिपोर्ट्स और विशेषज्ञों की मानें, तो इस साल का बचा हुआ समय क्रिप्टो मार्केट के लिए सांता क्लॉज रैली लेकर आएगा। 

Read Also : Post Office Scheme : जमा करें बस 200 रुपये, मिलेगा 6 लाख से ज्यादा का रिटर्न

अगर, एक्सपर्ट्स की बातों को माने है, तो हम आपको कुछ ऐसे टोकन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको आने वाले समय में अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। Analytics Insight का मानना है कि इनमें से कई क्रिप्टो कॉइन्स 2022 के आखिरी समय में सांता क्लॉज रैली के दौरान 100 गुना तक रिटर्न दे सकते हैं।

Litecoin (Top Cryptocurrencies)

Litecoin को Bitcoin का निकटतम और सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है। अपने साथियों के विपरीत, लाइटकॉइन तेजी से ट्रांजेक्शन और कम फीस के लिए जाना जाता है। इस प्रकार यह लेनदेन के लिए अधिक उपयुक्त है और बड़े पैमाने पर मुनाफा कमाता है।

Cardano (Top Cryptocurrencies)

ADA (कार्डानो) एक मजबूत, दीर्घकालिक निवेश माना जाता है, जो आने वाले महीनों में अच्छी तेजी से बढ़ सकता है। कार्डानो के पास सबसे उन्नत प्रूफ-ऑफ-वर्क एल्गोरिदम में से एक है, जो इसे सिक्योरिटी और डीसेंट्रलाइजेशन के मामले में मजबूत बनाता है।

Read Also: Toll Tax in India : इन लोगों को नहीं देना पड़ेगा Toll Tax, सरकार ने जारी कर दी नई लिस्ट

Polygon (Top Cryptocurrencies)

Polygon इथेरियम स्केलिंग और बुनियादी ढांचे के विकास के लिए पहला अच्छी तरह से संरचित, उपयोग में आसान प्लेटफॉर्म है। MATIC टोकन का अस्तित्व बना रहेगा और सिस्टम को सुरक्षित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इसलिए यह भी निवेश के लिए एक अच्छा विकल्प है।

Dogecoin (Top Cryptocurrencies)

डॉजकॉइन (Dogecoin) ने इस साल, खास तौर पर वर्तमान तिमाही में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है। इसका मुख्य असर एलन मस्क (Elon Musk) की ट्विटर डील (Twitter Dael) रही, जिसके बाद DOGE की कीमत में सबसे अच्छा उछाल आया। 

Litecoin (Top Cryptocurrencies)

Litecoin को Bitcoin का निकटतम और सबसे अच्छा Crypto विकल्प माना जाता है। अपने साथियों के विपरीत, लाइटकॉइन (Litecoin) तेजी से ट्रांजेक्शन और कम फीस के लिए जाना जाता है। इस प्रकार यह लेनदेन के लिए अधिक उपयुक्त है और बड़े पैमाने पर मुनाफा कमाता है।

Read Also : एटीएम कार्ड पर फ्री में मिलता है 20 लाख तक का बीमा कवर, जानिए कैसे करें क्लेम

XRP (Top Cryptocurrencies)

XRP (Ripple) का SEC के खिलाफ केस जीतने का अनुमान लगाया जा है। Ripple (XRP) की हालिया कीमत में उछाल आया क्योंकि दोनों पक्षों के बीच चल रहे कानूनी विवाद में क्रिप्टो के पक्ष में फैसला काफी अप्रत्याशित था। टोकन की कीमत हालिया समय में गिरी है. क्योंकि Ripple के इस केस को जीतने की उम्मीद है, ऐसे में आने वाले महीनों में क्रिप्टोकरेंसी उछाल देख सकती है।

Disclaimer : The Times Of Hind आपको इन Top 6 Cryptocurrencies के भविष्य की गारंटी नहीं देता है। निवेश या ट्रेड से पहले आपको इन कॉइन के बारे में सभी जानकारी लेने होंगे।

Leave a Reply