January 26, 2023

क्या आप हैं जीनियस जो तस्वीर में लिखा नंबर बता पाएं? 99 परसेंट लोग हुए फेल

Brain Teasers

Brain Teasers : ऑप्टिकल इल्यूशन (Optical Illusion) यानी ‘आंखों का धोखा’. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, यह ऑप्टिकल इल्यूशन (Optical Illusion) का सही उदाहरण पेश कर रही है. इस तस्वीर को देखकर आपकी नजरें भी धोखा खा सकती हैं. इस तस्वीर में जो नंबर लिखा हुआ है, उसे देखने के लिए आपको दर्जनों बार तस्वीर को गौर से देखना पड़ेगा. इसके बाद भी कई लोग तस्वीर में लिखा सही नंबर नहीं बता पा रहे हैं.

Read Also : Pathan Release Date : पठान फिल्म फ्लॉप हुई तो बिक जाएगा शाहरुख खान का घर ‘मन्नत’?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर (Brain Teasers)

इस तस्वीर में लिखे नंबर को सही-सही बता देने वाले को इंटरनेट यूजर्स (Internet Users) जीनियस की उपाधि दे रहे हैं. हालांकि तस्वीर में लिखा नंबर बताने में 99 परसेंट लोग फेल हो गए हैं. अगर आपमें भी जीनियस छिपा हुआ है तो गौर से तस्वीर देखिए और इसमें लिखा नंबर कमेंट करके सही-सही बताइए. आपको भी जीनियस समझा जाएगा, क्योंकि तस्वीर में लिखा नंबर बताने में लोगों के पसीने छूट गए हैं. कोई भी सही नंबर बता नहीं पा रहा है.

Read Also : Mercedes और Tesla को टक्कर देने आ रही Apple की धांसू Car, जानिए कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत

तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक गोला बना हुआ है. इस गोले के अंदर कुछ नंबर लिखे हुए हैं. इसने लोगों के दिमाग का दही कर दिया है. गोले में छिपा सही नंबर बहुत कम लोग बता पाए हैं, अधिकांश लोगों ने गलत नंबर बताए हैं.

Read Also : टाटा की कार में Tesla जैसा कमाल का फीचर, बिना ड्राइवर चलेगी कार, जानिए कैसे करेगा काम

Leave a Reply