February 25, 2024

Google Chrome Update : सावधान! अपने Google Chrome को तुरंत करें अपडेट, भारत सरकार ने जारी की चेतावनी

Google Chrome Update

Google Chrome Update : सरकारी सुरक्षा एजेंसी CERT-In ने Google Chrome OS के पुराने वर्जन में संभावित खतरों के बारे में चेतावनी जारी की है। सरकारी सुरक्षा एजेंसी कहना है कि खामियों को दूर करने के लिए और भविष्य में किसी खतरे से बचाव के लिए यूजर्स को अपने ब्राउजर को 114.0.5735.350 या नए वर्जन में अपडेट करना चाहिए। ये कमजोरियां रिमोट अटैकर्स को हानिकारक कोड एग्जिक्यूट करने, रूट प्रिवलेज प्राप्त करने, सिक्योरिटी सॉल्यूशन को बायपास करने या प्रभावित सिस्टम पर सर्विस को बाधित करने की अनुमति दे सकती हैं।

इस से वर्जन में है खतरा?

जानकारी के लिए आपको बता दे की, यह खतरा गूगल क्रोम ओएस OS के वर्जन 114.0.5735.350 (Platform Version: 15437.90.0) से पहले वाले वर्जन में है. अगर आपका Chrome OS पुराना है तो उसे तुरंत अपडेट करें.

यह भी पढ़े : Sarathi Portal Launched : किसान भाइयो को तोहफा, शुरू हुआ सारथी पोर्टल… कोई भी शिकायत हो तो इस नंबर पर करें कॉल

क्या है खतरा? (Google Chrome Update)

आपको बता दे की, इस खामी की वजह से हैकर्स आपके कंप्यूटर पर गलत कोड चला सकते हैं, जरूरी चीजों तक पहुंच सकते हैं, सुरक्षा को तोड़ सकते हैं या आपके कंप्यूटर को काम करने से रोक भी सकते हैं.

तुरंत अपडेट करें Google Chrome

इस खतरे से बचने के लिए सबसे जरूरी है कि आप अपना क्रोम ब्राउजर तुरंत अपडेट कर लें. आप अपने ब्राउजर को वर्जन 114.0.5735.350 (या उससे ऊपर) अपडेट कर लें. सरकारी एजेंसी के द्वारा कहा गया है कि गूगल क्रोम को अपडेट करने की जरूरत है।

क्योंकि इसमें कुछ ऐसी खामियां हो सकती हैं जो यूजर्स की सिक्योरिटी को लेकर खतरा पैदा कर सकती हैं। अगर गूगल क्रोम को अपडेट नहीं किया जाता है तो इसका फायदा हैकर्स यूजर्स की निजी जानकारी को चुराने के लिए कर सकते हैं। ऐसे में सभी यूजर्स को क्रोम को अपडेट कर लेना चाहिए।

1 thought on “Google Chrome Update : सावधान! अपने Google Chrome को तुरंत करें अपडेट, भारत सरकार ने जारी की चेतावनी

Leave a Reply