February 25, 2024

भारतीय क्रिकेट टीम को लगे दो बड़े झटके, अब सीधे IPL में दिखेंगे ये दो स्टार खिलाड़ी

India vs Afghanistan, Surya and Hardik will not able to play T20 series against Afghanistan

India vs Afghanistan : इंडियन क्रिकेट टीम के लिए मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अब चोटिल होने के कारण टीम इंडिया को एक और बहुत बड़ा झटका लगा है। आपको बता दे भारतीय टीम अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने जा रही है। इस टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम का एक स्टार बल्लेबाज चोटिल होने के कारण लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर हो गया है।

सूर्यकुमार यादव हुए चोटिल

यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सू्र्यकुमार यादव हैं। सूर्या का टखना मुड़ गया है और वह अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज नहीं खेल सकेंगे। सर्यकुमार का टखना 14 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान मुड़ गया था और उन्होंने रिहैब के लिए बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी को रिपोर्ट किया है।

यह भी पढ़े : कोहली की वजह से बर्बाद हुआ इस स्टार प्लेयर का करियर! हर्षा भोगले के ट्वीट से मचा बवाल

सूर्यकुमार ने की दमदार कप्तानी (India vs Afghanistan)

33 वर्षीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था। सूर्या ने इन दोनों सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भी टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बहार

दुनिया के नंबर 1 T20I बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को चोट के कारण अगली बार सीधे आईपीएल 2024 सीजन में एक्शन में देखा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सूर्यकुमार जनवरी में अफगानिस्तान T20I (India vs Afghanistan) में नहीं खेलेंगे और गर्मियों में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भी उनके चुने जाने की संभावना नहीं है। ऐसे में सूर्या सीधे आईपीएल में ही नजर आएंगे.

हार्दिक पंड्या को लेकर भी आया अपडेट (India vs Afghanistan)

भारतीय टीम के उप-कप्तान हार्दिक पंड्या का अफगानिस्तान सीरीज में खेलना संदिग्ध बना हुआ है। आपको बता दे पहले मीडिया रिपोर्टों में चोटिल ऑलराउंडर की अफगानिस्तान T20I (India vs Afghanistan) के दौरान संभावित वापसी की बात कही गई थी, लेकिन मुंबई इंडियंस के नए कप्तान के आईपीएल 2024 से पहले में लौटने की संभावना अब कम नजर आ रही है।

हार्दिक का आईपीएल खेलने पर भी संसय

मीडिया सूत्र ने कहा, हार्दिक पंड्या की फिटनेस स्थिति पर अभी तक कोई ताज़ा अपडेट नहीं है और आईपीएल खत्म होने से पहले उनके उपलब्ध होने पर एक बड़ा सवालिया निशान बना हुआ है। भारतीय टीम 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगी और फिर 11 जनवरी से घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज। ऐसे में अब टी20 टीम का चुनाव इन दो स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में दिलचस्प होने की उम्मीद है।

Leave a Reply