May 29, 2024

कोहली की वजह से बर्बाद हुआ इस स्टार प्लेयर का करियर! हर्षा भोगले के ट्वीट से मचा बवाल

Sanju Samson First Odi Century

Sanju Samson First Odi Century : भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए तीसरे वनडे मैच में संजू सैमसन ने शानदार शतक लगाया और टीम इंडिया को इस मैच में शानदार जीत मिली. संजू सैमसन लंबे समय से टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश कर रहे थे, लगातार बेहतर प्रदर्शन के बाद भी उन्हें मौंका नहीं मिलता है, ऐसे में इस सेंचुरी के बाद उनके फैन्स काफी खुश हैं. इस सेंचुरी के बाद उनके टीम में बने रहने की बहस फिर शुरू हुई है, इस बीच कमेंटेटर हर्षा भोगले ने एक ट्वीट किया है जिसके बाद फैन्स आपस में भिड़ रहे हैं.

Sanju Samson First Odi Century

अगर हम बात करें तीसरे वनडे मैच की तो यहां टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 296 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए संजू ने इस मैच में 108 रनों की पारी खेली. संजू ने 114 बॉल में 6 चौके और 3 छक्के लगाए, संजू की संभली हुई पारी के दमपर ही टीम इंडिया इस बड़े स्कोर तक पहुंच पाई और बाद में उसे 78 रनों से जीत मिली.

यह भी पढ़े : आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी स्टार्क और कमिंस पर पैसों की बारिश

हर्षा भोगले के ट्वीट के बाद मचा बवाल

इस शानदार पारी के बाद संजू की तारीफ शुरू हुई और क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले का भी ट्वीट सामने आया. हर्षा ने लिखा कि संजू सैमसन वहीं बल्लेबाज़ी कर रहे हैं, जहां उन्हें करनी चाहिए. यहां हर्षा संजू के बल्लेबाज़ी नंबर 3 की बात कर रहे थे, लेकिन इसी पर फैन्स (Sanju Samson First Odi Century) भड़क गए. क्योंकि वनडे में नंबर-3 पर विराट कोहली बल्लेबाज़ी करते हैं, ऐसे में फैन्स ने कहा कि तो क्या आप चाहते हैं कि विराट कोहली को वहां से हटा दिया जाए. ये बहस तीखी होती गई.

विराट और संजू का नंबर हैं तीन

बवाल होने के बाद हर्षा ने एक और ट्वीट किया और सफाई दी, हर्षा ने लिखा कि उस पॉजिशन पर जो खिलाड़ी खेल रहा है, वो अबतक का महान बल्लेबाज़ है. मैं यहां उस नंबर की बात कर रहा हूं, जो संजू सैमसन के लिए बेस्ट है. मैंने ये नहीं कहा है कि टीम इंडिया के लिए नंबर-3 पर किसे बैटिंग करनी चाहिए. क्योंकि जबतक विराट कोहली हैं, वो नंबर तो उन्हीं का है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि संजू सैमसन एक दिवसीय क्रिकेट में अक्सर 3 पर ही खेलते हैं, संजू अभी तक 16 मैच में करीब 57 की औसत से 510 रन बनाए हैं. उन्होंने ने इस दौरान 1 शतक और 3 अर्धशतक जमाए हैं. संजू ने अपने करियर में सिर्फ 3 बार ही नंबर-3 पर बैटिंग की है और उनमें से एक में शतक जड़ा है. वहीं अगर कोहली की बात करें तो उन्होंने 225 मैच में नंबर-3 पर बैटिंग की है, इसमें उनके नाम 61 की औसत से करीब 12 हज़ार रन हैं और 43 शतक हैं. यानी साफ है कि वनडे में नंबर-3 का लीजेंड कौन है.

Leave a Reply