May 30, 2024

चाईनीज मोबाइल के लिए काल बनकर आ रहा Nokia का ये 5G Smartphone! फीचर्स की होगी भरमार!

Nokia G42 5G

Nokia G42 5G : नोकिआ अपने कई डिवाइस पर काम कर रहा है और कुछ ही महीनो में यह डिवाइस दुनिया भर में उपलब्ध होंगे. इस लिस्ट में नोकिआ G42 5G टॉप पर शामिल है. फोन को हाल ही में गीकबेंच और ब्लूटूथ SIG दोनों वेबसाइट पर देखा गया है. एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें फोन के प्रेस रेंडर्स लीक हो चुके हैं. इसके अलावा फोन की कीमत का भी खुलासा हुआ है.

Nokia G42 5G का डिज़ाइन

लीक हुए प्रेस रेंडर्स के मुताबिक, नोकिआ G42 5G दो कलर पर्पल और ब्लैक ऑप्शन में लॉन्च होगा. स्मार्टफोन के कॉर्नर्स पर कर्व्ड फ्रेम और रियर पैनल होगा, जिसमें तीन कैमरे होंगे. वहीं सामने की तरफ बेजल्स, वॉटर ड्रॉप नॉच और बड़ी चिन देखी जा सकती है. बताया जा रहा हैं फोन को प्लास्टिक से तैयार किया गया है. Nokia G42 5G क्विकफिक्स को सपोर्ट करेगा, जिससे यूजर सीधे iFixit से सटीक निर्देश और स्पेयर पार्ट्स खरीद सकेंगे. यह सुविधा यूजर्स को स्क्रीन, चार्जिंग पोर्ट या बैटरी जैसे घटकों को बदलने की अनुमति देगी.

यह भी पढ़े : iPhone 14 की कीमत में भारी गिरावट! अब सिर्फ इतने हजार में ले सकते आईफ़ोन

Nokia G42 5G का स्पेसिफिकेशन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नोकिआ G42 5G फ़ोन में लगभग सभी प्रमुख स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं. इसमें 6.56 इंच का LCD डिस्प्ले पैनल है, जिसका रिज़ॉल्यूशन 1612 x 700 पिक्सल है. स्मार्टफोन में पावर बटन में एकीकृत फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा. मुख्य कैमरा 50 मेगापिक्सल का होगा और इसके अलावा 2-2 मेगापिक्सल के मैक्रो और डेप्थ कैमरे हैं. फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है. Nokia G42 5G में 128 गीगाबाइट का स्टोरेज स्पेस और Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम है. इसके अलावा, इसकी बैटरी छमता 5000mAh की है.

Nokia G42 5G का कीमत

मीडिया में लीक खबरों के अनुसार, बताया जा रहा है कि फोन में स्नैपड्रैगन 480+ 5G प्रोसेसर होगा. इसके साथ फोन की स्क्रीन में 90Hz की रिफ्रेश रेट और 20:9 का आस्पेक्ट रेशियो होगा। लीक्स से पता चलता है कि फोन में 4GB या 6GB की रैम हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इस डिवाइस की कीमत भारतीय रुपया में करीब 23 हजार रुपये हो सकती है.

Leave a Reply