April 18, 2024

Upcoming Smartphones In India : जुलाई में लॉन्च हो रही हैं ये 5 दमदार 5G SmartPhone, यहां देखें List

Upcoming Smartphones In India

Upcoming Smartphones In India : अगले महीने में कई स्मार्टफोन्स लॉन्च होने जा रहे हैं. कई 5जी स्मार्टफोन्स लाइनअप में है. Samsung Galaxy M34, Nothing Phone (2), OnePlus Nord 3, आईकू नियो 7 प्रो, और Realme Narzo 60 सीरीज जैसे अन्य लोकप्रिय फोन्स जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाले हैं. ये फोन विभिन्न प्राइज प्वाइंट में उपलब्ध होंगे और लोगों को टॉप-एंड सुविधाओं के साथ बेहतरीन विकल्प प्रदान करेंगे. ये लॉन्च घोषणा आने वाले हफ्तों में की जाएगी. ये फोन यूजर्स को विभिन्न आवश्यकताओं के अनुसार विकल्प प्रदान करेंगे और उनकी सप्लाई बाजार में जल्द ही शुरू होगी. आइए देखते हैं इन फोन्स में क्या खास मिलने वाला है…

Nothing Phone (2)

नथिंग फोन (2) की पुष्टि हो गई है कि यह एक नया 5जी फोन होगा और इसे क्वालकॉम के टॉप-एंड स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट से संचालित किया जाएगा. यह फोन (Upcoming Smartphones In India) एक 6.7-इंच की स्क्रीन, 4,700mAh की बैटरी और नए लाइट/साउंड सिस्टम के साथ पीछे थोड़ा अलग डिजाइन के साथ आएगा. संभवतः इस फोन (2) के साथ चार्जर भी शामिल नहीं होगा, क्योंकि पहली पीढ़ी के उत्पादों में यह उपलब्ध नहीं था.

यह भी पढ़े : चाईनीज मोबाइल के लिए काल बनकर आ रहा Nokia का ये 5G Smartphone! फीचर्स की होगी भरमार!

रियर और फ्रंट कैमरा सेंसर के बारे में अभी तक विवरण नहीं जारी किए गए हैं. कंपनी नथिंग फोन (2) में तीन साल के एंड्रॉइड ओएस अपग्रेड और चार साल के सुरक्षा पैच (Upcoming Smartphones In India) के समर्थन की भी घोषणा कर रही है. इसलिए, यह फोन यूजर्स को लंबी अवधि तक सेवाएं प्रदान करने में सक्षम होगा.

Realme Narzo 60 series

Realme कंपनी की योजना है कि आगामी Narzo फोन में 1TB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जाए. यह बात नकली नहीं लगती है क्योंकि रियलमी ने हाल ही में एक टीज़र (Upcoming Smartphones In India) में इसका संकेत दिया है. कंपनी दावा कर रही है कि इस 5जी फोन में उपयोगकर्ताओं को 2,50,000 से अधिक फ़ोटो स्टोर करने की सुविधा मिलेगी। बाकी विवरण अभी तक अज्ञात हैं।.

Samsung Galaxy M34

Samsung कंपनी ने गैलेक्सी एम सीरीज फोन के लिए कुछ अहम विशेषताएं पुष्टि की हैं. सैमसंग के इस फोन में 120Hz डिस्प्ले, 6,000mAh की बैटरी और 50-मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप शामिल होगा. अन्य विवरण अभी तक अज्ञात हैं. हालांकि, एक लीक (Upcoming Smartphones In India) में बताया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी M34 5G फोन में 6.6 इंच का FHD+ सुपर AMOLED स्क्रीन होगा और यह मीडियाटेक डाइमेंशन 1080 चिपसेट का उपयोग करेगा. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी 25W फास्ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करेगी.

OnePlus Nord 3

OnePlus Nord 3 में शायद 1.5K रिज़ॉल्यूशन और 120Hz की डिस्प्ले हो सकती है, जिसका आकार लगभग 6.74 इंच होगा. इसमें संभवतः AMOLED पैनल होगा, क्योंकि यह हमेशा से OnePlus Nord Series के फोनों के साथ आया है. Latest OnePlus Pad भी इसी तकनीक का उपयोग कर रहा है. वनप्लस नॉर्ड 3 में मीडियाटेक डाइमेंशन 9000 SoC हो सकता है, जो कंपनी द्वारा अभी हाल ही में लॉन्च किए गए वनप्लस पैड में भी इस्तेमाल किया जा रहा है. भारत में वनप्लस नॉर्ड 3 की कीमत की उम्मीद 30,000 रुपये से कम होनी चाहिए.

iQOO Neo 7 Pro

iQOO Neo 7 Pro एक 6.78-इंच FHD+ Samsung E5 AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च होने वाला हैं. पैनल संभवतः 120Hz की रीफ्रेश रेट पर होगा. इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट होने की उम्मीद है, जो एक फ्लैगशिप चिपसेट है और 2022 के कई फ्लैगशिप फोन में उपयोग हो रहा है. यह चिपसेट काफी शक्तिशाली है और उसका उपयोग करने से फोन की कीमत अधिक होने की संभावना है.

Input : Zee News

Leave a Reply