May 30, 2024

Pm kisan 14th Installment Date : खाते में जल्द आ सकते हैं 14वीं किस्त के दो हज़ार रुपए

Pm kisan 14th Installment Date

Pm kisan 14th Installment Date : देश के करोड़ो किसानों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है। जल्द उनके खाते में पीएम किसान योजना की अगली किस्त की राशि भेजी जाएगी। किसानों के खाते में 2000 रूपए देखने को मिलेंगे। हालांकि इससे पहले 15 जून तक प्रक्रिया को पूरा करना अनिवार्य होगा। प्रक्रिया पूरी नहीं करने वाले किसान योजना के लाभ से वंचित रह सकते हैं।

फरवरी में जारी की गयी थी 13वीं किस्त

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने होली के पहले किसानों को बड़ी खुशखबरी देते हुए 27 फरवरी को 8 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं भेजी थी.

यह भी पढ़े : Kisan Karj Mafi Yojana : किसान कर्ज माफ़ी योजना की नयी सूचि जारी, ऐसे चेक करे अपना नाम

कब तक आएगी 14वीं किस्त (Pm kisan 14th Installment Date)

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त जारी हुए 3 महीने से ज्यादा समय बीत चुका है, ऐसे में PM मोदी जून महीने के आखिरी सप्ताह तक 14वीं किस्त के पैसे जारी कर सकते हैं.  

पीएम किसान का लाभ लेने के लिए e-KYC जरूरी

योजना की 14वीं किस्त का लाभ लेने के लिए e-KYC करवाना अनिवार्य है. अगर आपने अब तक e-KYC नहीं करवाया है तो जल्दी करवा लें, वरना आपके 14वीं किस्त (Pm kisan 14th Installment Date) के पैसे रुक सकते हैं.

ई-केवाईसी कैसे करें? (Pm kisan 14th Installment Date)

पीएम किसान की ऑफिशियल वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाएं. होमपेज पर ई-केवाईसी ऑप्शन पर क्लिक करें.अपना आधार कार्ड नंबर और कैप्चा कोड दर्ज करें। सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करें. आधार से लिंक्ड मोबाइल नंबर दर्ज करें.मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा, उसे दर्ज करें. सबमिट पर क्लिक करें. आपका केवाईसी हो गया.

जानिए कैसे चेक करें स्टेटस

सबसे पहले पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर विजिट करना होगा। होम पेज पर फॉर्मर कॉर्नर के नीचे Beneficiary Status पर क्लिक करना है। अब नया पेज ओपन होगा। यहां अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एंटर करें।

Leave a Reply