January 27, 2023

Solar Powered Generator : Inverter का काम करता है ये छोटा सोलर पावर जेनरेटर, बिना रुके करेगा पावर सप्लाई!

Solar Powered Generator

Solar Powered Generator: अगर आपके घर में बार बार बिजली जाने की समस्या बनी रहती है तो जाहिर सी बात है घर में रखे हुए अप्लायंसेज को चलाने में काफी समस्या होती होगी. इसके साथ ही Smartphone, Laptop समेत बिजली के बल्ब और टीवी भी चलाने में काफी मुश्किल होती होगी क्योंकि इनकी जरूरत हमेशा ही लगती रहती है.

अगर आप इनवर्टर के अलावा अपने घर में एक और पावर सोर्स लाना चाह रहे हैं तो आज हम आपके लिए कैसा सोलर पावर जनरेटर (Solar Powered Generator) लेकर आए हैं जिसे आप को चलाने के लिए सिर्फ सूर्य की रोशनी में रखना है और यह चार्ज हो जाएगा इसके बाद आप अपने डिवाइसेज को चार्ज कर सकते हैं यहां तक कि इन्हें चला भी सकते हैं. जब आपको सोलर पावर जनरेटर के बारे में डिटेल में बताएंगे.

Read Also : चलाइए टीवी और वाशिंग मशीन, इस शख्स ने तैयार किया 27 मिलियन mAh का Power Bank

क्या हैं यह जनरेटर (Solar Powered Generator)

जिस जेनरेटर के बारे में हम बता रहे हैं उसका नाम SARRVAD Portable Solar Power Generator ST-500 है. ये आकार में काफी छोटा होता है और आप आसानी से इसे एक जगह से दूसरी जगह पर ले जा सकते हैं. TV, Laptop जैसे छोटे डिवाइसेज को चलाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. ये घंटों तक Power Backup देने में सक्षम है. 

क्या है इस जनरेटर खासियत

इसकी क्षमता 60000mAh items, SARRVAD 518 Wh/140000mAh,3.7V है. आप इससे किसी iPhone को 25 बार चार्ज कर सकते हैं. ये बेहद ही कॉम्पैक्ट है और आप हाइकिंग के दौरान (Solar Powered Generator) भी इसे साथ ले जा सकते हैं.आप इसे सोलर पैनल 100W to 110W, 18-24V/5A के साथ सूरज की किरणों से चार्ज कर सकते हैं.

सोलर पावर जनरेटर की कीमत

अगर बात करें इसकी कीमत की तो आप आसानी से इस सोलर पावर जेनरेटर (Solar Powered Generator) को 100W to 110W, 18-24V/5A रुपये की किफायती कीमत में खरीद सकते हैं. बता दें कि आप चाहें तो इसे पावर सॉकेट की मदद से भी चार्ज कर सकते हैं जिसमें समय थोड़ा ज्यादा लगता है लेकिन ये एक आसान और बिना खर्च का तरीका है.

Read Also : बम की तरह फटेगा गीजर! ये गलती पड़ सकती है भारी, ज्यादातर लोग नहीं देते हैं इस बात का ध्यान

इतना छोटा की कही भी कैर्री करले (Solar Powered Generator)

ये इतना छोटा है कि आप इसे अपने बैग में रखकर भी कहीं भी लेकर जा सकते हैं और अपने लैपटॉप, रेडियो, पावरबैंक, स्मार्टफोन समेत जितने भी छोटे डिवाइसेज हैं उन्हें चार्ज कर सकते हैं या फिर चला सकते हैं. इमरजेंसी की स्थिति में ये बेहद ही काम आ सकता है और ये आपकी जेब पर भी बोझ नहीं डालता है.

Source: Zee News

Leave a Reply