April 18, 2024

Hero कंपनी के 3 सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, 4 घंटे में होंगे चार्ज, कीमत सिर्फ 59000

Cheapest Electric Scooters in india

Cheapest Electric Scooters in india : हमारे देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड और ऑप्शन तेज़ी से बढ़ रहे हैं. ज्यादातर पॉपुलर स्कूटर्स ऐसे हैं, जिनकी कीमत 1 लाख रुपये या उससे भी अधिक है. ऐसे में अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको बजट की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. हम आपके लिएहीरो इलेक्ट्रिक के तीन सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की लिस्ट लेकर आए हैं. इन स्कूटर्स की कीमत 59 हजार रुपये से शुरू हो जाती है और यह 85KM तक की रेंज ऑफर करते हैं.

हीरो इलेक्ट्रिक Flash LX

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत करीब ₹59 हज़ार है जिसके चलते यह हीरो कंपनी का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर बन जाता है यह स्कूटर 2 कलर रेड और वाइट (Cheapest Electric Scooters in india) में आता है. इसमें भी पोर्टेबल बैटरी, एलईडी हेडलैंप्स, और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. इसके साथ ही इसमें टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट और एलॉय व्हील मिलते हैं. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा की है और यह फुल चार्ज में 85 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है. इसे चार्ज करने में 4 से 5 घंटे का समय लग जाएगा.

यह भी पढ़े : 18 हज़ार में घर ले आए 13 लाख कीमत वाली यह धाकड़ SUV कार, जानें शानदार फीचर्स

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा CX

Hero Electric Optima CX की कीमत ₹67000 है. इस स्कूटर की खासियत है कि इसमें पोर्टेबल बैटरी दी गई है, जिसकी वजह से इसे घर या ऑफिस में चार्ज (Cheapest Electric Scooters in india) करना आसान हो जाता है. स्कूटर में एलईडी हेडलैंप्स, रिमोट लॉक और एंटी थेफ्ट अलार्म की सुविधा दी गई है.

इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो आपको जरूरी जानकारी देता है. इसके साथ ही टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट और एलॉय व्हील मिलते हैं. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा की है और यह फुल चार्ज में 82 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है. इसे चार्ज करने में 4 से 5 घंटे का समय लग जाएगा.

Hero Eddy (Cheapest Electric Scooters in india)

ये वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹72000 है. इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो आपको स्कूटर से जुड़ी जानकारी देता है. दूसरा फीचर फाइंड माय बाइक का है जिसके जरिए आप स्कूटर की पार्किंग लोकेशन का पता लगा सकते हैं. इसमें एक रिवर्स मोड दिया गया है जिसके जरिए स्कूटर को आसानी से पीछे किया जा सकता है.

आपको टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट और क्रूज कंट्रोल की सुविधा भी मिल जाती है. स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर (Cheapest Electric Scooters in india) प्रति घंटा की है. यह फुल चार्ज में 85 किलोमीटर चल सकता है. कंपनी का दावा है कि बैटरी फुल चार्ज करने में 4 से 5 घंटे का समय लगेगा.

Leave a Reply