April 18, 2024

क्या है WhatsApp Pink का माजरा? Download करते ही खाली हो जायेगा बैंक अकाउंट

Pink WhatsApp Scam

Pink WhatsApp Scam : व्हाट्सअप पर प्रतिदिन नए-नए स्कैम आते हैं जिनके झांसे में अगर यूजर्स आ जाएं तो पलक झपकते ही उनका बैंक खाता खाली हो सकता है. ऐसे ही एक स्कैम ने अब एक बार फिर से दस्तक दी है और ये WhatsApp Pink के नाम से दहशत फैला रहा हैं. वाट्सऐप पिंक को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए इसे तैयार किया गया है.

इसके बारे में ज्यादातर लोगों को कोई भी जानकारी नहीं है, ऐसे में आप भी इसके झांसे में आकर अपना सब कुछ गवां सकते हैं. आपके साथ ऐसा कुछ ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको इस स्कैम के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

क्या है Pink WhatsApp Scam

जानकारी के लिए बता दे स्कैमर्स लोगों को एक लिंक भेजते हैं और उनसे ‘पिंक व्हाट्सएप’ डाउनलोड (Pink WhatsApp Scam) करने और अपने ऐप को नया रूप देने के लिए कहा जा रहा है. यदि कोई यूजर लिंक पर क्लिक करता हैं, तो यूजर्स के बैंक खाता से मोटा पैसा गायब हो सकता है.

घोटाले के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए, मुंबई पुलिस ने हाल ही में चेतावनी जाती है. मुंबई पुलिस द्वाराजारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि लोगों को इस नए फ्रॉड के बारे में आगाह किया गया और उनसे ऐप डाउनलोड न करने या ऐसे लिंक पर क्लिक न करने का आग्रह किया गया.

यह भी पढ़े : इंतजार हुआ खत्म, नए अवतार में लॉन्च होगी किआ सेल्टोस, धांसू फीचर्स की होगी भरमार

सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा हैं Scam Link

मुंबई पुलिस के मुताबिक, ‘पिंक व्हाट्सएप’ प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होने वाली एक अफवाह है. मैसेज एक अपडेट पेश करने का वादा करता है जो प्लेटफ़ॉर्म (Pink WhatsApp Scam) के लोगो का रंग बदल देगा. इसके अलावा मैसेज में ये भी बताया गया है कि इससे यूजर्स को एक बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा. इन्हीं झांसों में आकर लोग स्कैम में फंस जाते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपको पता होना चाहिए कि अगला कदम क्या होगा जिससे आप खुद को और अपने बैंक अकाउंट को सुरक्षित रख सकते हैं. 

मुंबई पुलिस के मुताबिक, ‘Pink WhatsApp‘ प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होने वाली एक अफवाह है. मैसेज एक अपडेट पेश करने का वादा करता है जो प्लेटफ़ॉर्म के लोगो का रंग बदल देगा. इसके अलावा मैसेज में ये भी बताया गया है कि इससे यूजर्स को एक बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा. इन्हीं झांसों में आकर यूजर स्कैम (Pink WhatsApp Scam) में फंस जाते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपको पता होना चाहिए कि अगला कदम क्या होगा जिससे आप खुद को और अपने बैंक अकाउंट को सुरक्षित रख सकते हैं.

साइबर धोखाधड़ी हैं Pink WhatsApp

पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है, “अतिरिक्त फीचर्स के साथ नए पिंक लुक वाले व्हाट्सएप के बारे में हाल ही में व्हाट्सएप यूजर्स के बीच चल रही खबर एक अफवाह है जो दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर के माध्यम से आपके मोबाइल को हैक कर सकती है.

साइबर धोखाधड़ी (Pink WhatsApp Scam) करने के लिए भोले-भाले उपयोगकर्ताओं को अपने जाल में फंसाने के लिए धोखेबाजों को तरह-तरह की नई तरकीबें और तरीके अपनाते देखना कोई असामान्य उदाहरण नहीं है. यह उपयोगकर्ताओं के लिए है कि वे इस प्रकार की धोखाधड़ी के प्रति जागरूक, सतर्क और चौकस रहें और डिजिटल दुनिया में सुरक्षित रहें.”

Input : Zee News

1 thought on “क्या है WhatsApp Pink का माजरा? Download करते ही खाली हो जायेगा बैंक अकाउंट

Leave a Reply