June 23, 2024

Smartphone Under Rs 7000: Lava कंपनी ने लॉन्च किया 5000mAh बैटरी वाला मोबाइल, जानिए फीचर्स

Smartphone Under Rs 7000

Smartphone Under Rs 7000 : स्मार्टफोन की दुनिया में लावा कंपनी ने आखिरकार भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन लावा युवा 3 लॉन्च कर दिया है. यह उन लोगों के लिए बनाया गया है जो कम दाम में अच्छा स्टोरेज, प्रोसेसर और चार्जिंग वाला स्मार्टफोन चाहते हैं. इसमें 128GB तक स्टोरेज, 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले और 18W फास्ट चार्जिंग है. आइए इसकी कीमत, उपलब्धता, स्पेसिफिकेशन और अन्य सभी चीजों पर एक नजर डालें….

Lava Yuva 3 price (Smartphone Under Rs 7000)

कंपनी ने लावा युवा 3 स्मार्टफोन को दो मॉडलों में लांच किया है: पहला 4GB रैम (4GB वर्चुअल रैम के साथ) और 64GB स्टोरेज के साथ जिसकी कीमत ₹6,799 है, और दूसरा 4GB रैम (4GB वर्चुअल रैम के साथ) और 128GB स्टोरेज के साथ जिसकी कीमत ₹7,299 है. यह तीन रंगों में आता है: काला, लैवेंडर और सफेद. ग्राहक 7 फरवरी से Amazon से दोनों स्टोरेज वेरिएंट खरीद सकते हैं. 10 फरवरी से यह लावा ई-स्टोर और कंपनी के रिटेल स्टोर्स पर भी उपलब्ध होंगे.

यह भी पढ़े : खतरे में है आपका बैंक अकाउंट, फोन नंबर! लीक हुआ 7.5 करोड़ भारतीय यूज़र्स का डेटा

Lava Yuva 3 Battery

लावा युवा 3 में काफी दमदार आठ-कोर वाला UNISOC T606 प्रोसेसर लगा है, जो इसे तेज रफ्तार देता है. फोन की सबसे खास चीज है इसकी 16.55cm (6.5 इंच) की 90Hz डिस्प्ले, जो देखने में बहुत ही बढ़िया है. साथ ही, यह एंड्रॉयड 13 पर चलता है. इसके अलावा आपको बता दे की 2 साल तक सुरक्षा अपडेट मिलने का भरोसा दिया गया है और एंड्रॉयड 14 का अपडेट भी मिलेगा. लावा के इस स्मार्टफोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है, जो टाइप-सी यूएसबी केबल से काम करता है. इसकी 5000 mAh की बड़ी बैटरी को जल्दी से चार्ज किया जा सकता है.

Lava Yuva 3 Camera (Smartphone Under Rs 7000)

कंपनी ने इस मॉडल में ट्रिपल कैमरा दिया है, जिसमें पीछे एक 13 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और दो और कैमरे हैं. सेल्फी के लिए सामने 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसके अलावा, नीचे की तरफ एक स्पीकर है, जो वीडियो देखने और गाने सुनने का मजा और बढ़ा देता है.

यह भी पढ़े : सहारा इंडिया में फंसा है पैसा, अप्लाई के बाद भी नहीं मिला रिफंड तो जल्दी से करें ये काम

Lava Yuva 3 specifications

इस स्मार्टफोन का पिछला हिस्सा काफी स्टाइलिश है और उसमें साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर लगा है, जिससे आप आसानी से और सुरक्षित तरीके से फोन को अनलॉक कर सकते हैं. इस स्मार्टफोन में दो स्टोरेज ऑप्शन हैं: 4GB रैम (4GB वर्चुअल रैम के साथ) और 128GB तक स्टोरेज. इससे आप एक साथ कई ऐप चला सकते हैं और काफी सारे फोटो, वीडियो और फाइल्स स्टोर कर सकते हैं.

Leave a Reply