June 23, 2024

WhatsApp पर आया एक और धांसू फीचर! अब कॉल करना होगा और भी आसान

WhatsApp Upcoming New Feature

WhatsApp Upcoming New Feature : पुरे वर्ल्ड भर में लगभग 2 बिलियन से ज्यादा लोग अपने स्मार्टफोन में इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। WhatsApp ऐप्प सिर्फ मैसेज या चैटिंग ही नहीं बल्कि वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग जैसी अनेको सुविधाएं देता है। इतना ही नहीं अब तो आप वॉट्सऐप चैनल के माध्यम से अपने फेवरेट सेलिब्रिटी या फिर किसी संस्थान को इंस्टाग्राम की तरह फॉलो भी कर सकते हैं।

कंपनी अपने यूजर्स की सुविधा के लिए अपने प्लेटफॉर्म को लगातार अपग्रेड कर रही है यही वजह कि समय समय पर हमें इस पर नए फीचर्स मिलते रहते हैं। अब वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक यूजफुल फीचर लाने जा रहा है। आइए आपको इस अपकमिंग फीचर के बारे में डिटेल में बताते हैं। 

यह भी पढ़े : मारुती Baleno को जबरदस्त टक्कर देगी, Hyundai की ‘Sportz’ कार, कीमत 8 लाख से शुरू

कॉलिंग प्रॉसेस हो जाएगा आसान

WABetaInfo के मुताबिक Meta की सब्सिडियरी कंपनी व्हाट्सऐप जिस फीचर पर काम कर रही है, उसका नाम Favourite Contacts हो सकता है. इससे आप अपने पसंदीदा लोगों को एक ही टैप में कॉल कर पाएंगे. आइए आपको इस फेवरेट कॉन्टैक्ट फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं.

वॉबेटाइंफो की तरफ से इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इससे पता चलता है कि  Favorite contacts में सेलेक्ट किए गए कैन्टैक्ट कॉल टैब में सबसे टॉप पर दिखाई देंगे। इसकी मदद से आप सिर्फ एक टैब में ही कॉल कर सकेंगे। इस फीचर आने के बाद आपको कॉल के लिए कॉन्टैक्ट लिस्ट में जाकर नाम तलाशने की जरूरत नहीं होगी। 

यह भी पढ़े : एप्पल कंपनी देगा बड़ा सरप्राइज, ला रहा फोल्डेबल डिवाइस, सैमसंग, वनप्लस की होगी छुट्टी?

यह है फीचर का नाम (WhatsApp Upcoming New Feature)

दुनिया में दरअसल लाखो-करोड़ों लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल कॉलिंग के लिए करते हैं। ऐसे में यूजर्स के लिए मेटा कंपनी कॉलिंग में क्विक कॉल का फीचर देने जा रही है। फिलहाल अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है। यह फीचर कॉलिंग प्रॉसेस को पहले से काफी ज्यादा सरल बना देगा। उम्मीद है कि आने वाले एक दो अपडेट में यूजर्स को यह फीचर रोल आउट कर दिया जाएगा।