April 18, 2024

YouTube Earning Tips : YouTubers को ये टिप्स कर देगा मालामाल,फॉलो करे और फायदा देखे

YouTube Earning Tips

YouTube Earning Tips : आप जब कभी किसी इन्फ्लुएंसर के YouTube चैनल देखते हैं तो आपको ये ख्याल आता होगा कि आप भी वीडियो बनाना शुरू करें और उनसे जोरदार कमाई करें, लेकिन आप जब भी वीडियो बनाने जाते हैं तो आपको काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और वीडियो बनाने के बावजूद भी आपको अच्छे व्यूज नहीं मिलते हैं ऐसे में आपका चैनल मॉनिटाइज नहीं होता है.

जिसकी वजह से आप कमाई नहीं कर पाते हैं. अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने चैनल को जल्द से जल्द मॉनिटाइज (YouTube Earning Tips) करवा कर उससे लाखों में कमाई कर सकते हैं.

कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेंट नहीं बनाये

कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेंट आपके YouTube वीडियो की कमाई पर ब्रेक लगा सकता है, अगर आपके वीडियो में लगातार कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेंट जा रहा है तो इस बात की काफी संभावना (YouTube Earning Tips) है कि आपका वीडियो मॉनिटाइज ना हो. अगर मॉनिटाइजेशन नहीं होता है तो आप कमाई नहीं कर सकते हैं. ऐसे में किसी भी तरह के कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेंट से आपको बचना जरूरी.

यह भी पढ़े : YouTubers की हुई मौज, अब इतने काम सब्सक्राइबर्स से भी कमा सकते हैं पैसे ?

वीडियो टाइम का रखें ध्यान

जानकारी के लिए आपको बता दे, अगर आप वीडियो से अच्छी कमाई करना चाहते हैं तो हमेशा 3 मिनट से ज्यादा लंबा वीडियो बनाएं. दरअसल इसमें आपको ज्यादा ऐड (YouTube Earning Tips) मिलते हैं और आपकी अर्निंग बढ़ जाती है.

वीडियो डेली उपलोड करे

YouTube का एक सबसे जरूरी रूल ये है कि इसपर आप जो भी वीडियो डालते हैं उन्हें रेगुलर ही रखें, ऐसा इसलिए है क्योंकि वीडियो अगर रेगुलर नहीं रहेंगे तो आपका इंगेजमेंट (YouTube Earning Tips) कम होता जाता है और यूजर्स आपके चैनल से और वीडियो से जुड़ नहीं पाते हैं.

Graphic और Animation का करें इस्तेमाल

वीडियो एडिट करते समय ग्राफिक्स और एनिमेशन का इस्तेमाल जरूर करें इससे इंगेजमेंट बढ़ता है और ज्यादा यूजर्स आपके अकाउंट से जुड़ जाते हैं. ग्राफिक्स और एनिमेशन लगाने से यूजर्स की दिलचस्पी आपके वीडियो में ज्यादा बढ़ जाती है और लोग उन्हें ज्यादा से ज्यादा समय तक देखते हैं.

इंट्रेस्ट बढ़ाने के नजरिए से ये काफी जरूरी टिप्स (YouTube Earning Tips) हैं और आप इन्हें काम में ला सकते हैं जिससे आपकी अर्निंग शुरू हो जाएगी और सब सही से हुआ तो आप 20 हज़ार से लेकर 1 लाख रुपये की कमाई कर सकते हैं.

Leave a Reply