April 30, 2024

Small Business Ideas : 50000 की मशीन से कमाई 70000 महिना जानिये कैसे शुरू करे थोड़ी सी जगह में ये बिजनेस

Small Business Ideas

Small Business Ideas : एक ऐसा बिजनेस आईडिया जिसमें इन्वेस्टमेंट कम है लेकिन प्रॉफिट मार्जिन बहुत हाई हो, हमेशा सक्सेस हो जाता है। हम आपको एक ऐसी मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत मात्र ₹50000 है लेकिन यदि आपके पास डेढ़ सौ स्क्वायर फीट की दुकान है तो आप 70000 महीने आसानी से कमा सकते हैं। 

स्टार्टअप तो आपने बहुत सारे देखे होंगे। MBA चायवाला (Small Business Ideas) का नाम भी सुना होगा। अपना बिजनेस आइडिया कुछ ऐसा ही है लेकिन इससे एक कदम आगे और इसमें प्रॉफिट 5 गुना ज्यादा बढ़ जाता है। चाय की दुकान के बजाय कॉफी शॉप खोलना है लेकिन वैसी वाली नहीं जैसी बाजार में दिखाई देती है एक ऐसी कॉफी शॉप जो सबसे स्पेशल हो और यह मशीन आपकी कॉफी शॉप को स्पेशल बना देगी। 

Read Also : गाय और भैंस अब सिर्फ मादा पशु को ही देंगी जन्म, जानिए यह कमाल कैसे होगा?

Espresso Vending Machine Price (Small Business Ideas)

अपना कॉफी शॉप शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको जरूरत होती है Espresso vending machine की जो बाजार में ₹20000 में मिल जाती है। यह मशीन लगभग सभी कॉफी शॉप में होती है लेकिन आपको इसके साथ एक और मशीन खरीदनी है जिसका नाम है Selfie printing coffee making machine. यह मशीन आपको स्पेशल बना देगी। 

क्या है सेल्फी प्रिंटिंग कॉफी मेकिंग मशीन?

सेल्फी प्रिंटिंग कॉफी मेकिंग मशीन की मदद से आप कॉफी पर किसी का भी फोटो प्रिंट कर सकते हैं। इससे पहले तक कॉफी के कप पर आपने कुछ डिजाइन देखे होंगे जो हाथ से बनाए जाते हैं परंतु यह मशीन किसी भी व्यक्ति का फोटो प्रिंट कर सकती है। कॉफी पर अपना फोटो (Small Business Ideas) देखने के लिए हर कोई आपकी दुकान तक चला आएगा। अपने स्पेशल मेहमान को हमेशा आपके यहां लेकर आएगा। 

Taiwanese Coffee Machines Print Photos of Customers Onto Lattes | PetaPixel

इससे कितना फायदा होगा (Small Business Ideas)

एक कॉफी को बनाने की लागत ₹10 आती है और ₹20 में बेची जाती है। प्रॉफिट मात्र ₹10 होता है। यदि आप सेल्फी प्रिंटिंग कॉफी मेकिंग मशीन लगा देते हैं तो इसकी मदद से बनाई गई कॉफी कम से कम ₹50 में बिकती है। ब्रांडेड दुकानों पर यही कॉफी ₹200 में बिकती है। यदि अपन अपनी कॉफी की लागत ₹10 और अन्य खर्च ₹10 जोड़ लेते हैं तो एक कप की लागत ₹20 हो जाती है और प्रॉफिट मार्जिन ₹30. यदि 1 दिन में कम से कम 100 कॉफी कप बेचे जाते हैं तो 3000 रुपए प्रतिदिन और 1 महीने का ₹90000 होता है।

Read Also : Inverter का काम करता है ये छोटा सोलर पावर जेनरेटर, बिना रुके करेगा पावर सप्लाई

Best Business Ideas

दुकान का किराया और एक असिस्टेंट का वेतन ₹20000 निकाल दें तो कम से कम ₹70000 महीने नेट प्रॉफिट आपकी जेब में। यह बताने की जरूरत नहीं कि आपकी कॉफी शॉप किसी ऐसे पब्लिक प्लेस पर होना चाहिए जहां कॉफी पीने वाले ग्राहकों की संख्या (Small Business Ideas) अच्छी खासी हो। सबसे अच्छा होगा यदि आप किसी फूड जोन में अपनी दुकान खोलें। यदि आपके शहर में फूड जोन नहीं है तो फिर आपको डेढ़ सौ स्क्वायर फिट दुकान की जरूरत पड़ेगी। स्टूडेंट्स, यंगस्टर्स, कारपोरेट कंपनियों के एम्पलाइज और महिलाएं इस तरह के कॉफी प्रोडक्ट के लिए सबसे अच्छे होते हैं।

Leave a Reply