January 27, 2023

TATA Motors : टाटा की कारें खरीदने के लिए अब चुकानी होगी ज्यादा कीमत, जानिए कितने बढ़े दाम

TATA Motors

TATA Motors : टाटा ने अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है. यह बढ़ोतरी 23 अप्रैल 2022 से लागू हो गई है. यह बढ़ोतरी मॉडल के हिसाब से अलग अलग की गई है. कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि कच्चे माल की कीमत बढ़ने की वजह से कारों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं.यह कीमत में बढ़ोती पुरानी बढ़ोतरी के 2 महीने बाद हो रही है.

Tata Motors ने बढ़ाये गाड़ियों के दाम

टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमत में जनवरी में 0.9 फीसदी की बढ़ोतरी की थी. पिछली बार जब कंपनी ने कारों के दाम बढ़ाए थे तब भी यही बयान दिया था कि कच्चे माल की कीमत में बढ़ोतरी की वजह से कारों की कीमत बढ़ाई जा रही हैं. कंपनी ने हाल ही में अपने कॉमर्शियल व्हीकल्स की कीमत में 2.5 फीसदी तक की बढ़ोतरी की थी.

Read Also : Tata Nano EV : रतन टाटा ने ली Electric Nano की डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलेगी 200km

Tata Nexon बनी नंबर वन एसयूवी

इस बीच, TATA Motors हाल के सालों में इंडियन मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाले पैसेंजर वाहन निर्माताओं में से एक बन गया है, यह सब इसके मास-मार्केट पोर्टफोलियो के लिए थैंक्स, 2020 में, Tata Nexon EV के रूप में देश में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली पहली कंपनी बन गई, इसके बाद 2021 में पहली इलेक्ट्रिक सब-कॉम्पैक्ट सेडान, यानी Tigor EV आई.

घरेलू कार निर्माता के पोर्टफोलियो में सात ICE कारें शामिल हैं, जैसे Tiago, Tigor, Altroz, Punch, Nexon, Harrier, और Safari, साथ में दो EV – Nexon EV और Tigor EV. हाल ही में, TATA Motors ने 29 अप्रैल के लिए निर्धारित एक नए ईवी के ग्लोबल अनवील के लिए मीडिया इनवाइट भेजे. कंपनी ने पुष्टि नहीं की है कि यह नया इलेक्ट्रिक व्हीकल क्या है.

Leave a Reply