January 27, 2023

2023 Toyota Fortuner कई जबरदस्त फीचर्स के साथ करेगी भारत में एंट्री, धासू लुक के हो जाएंगे फैन

Toyota Fortuner

Toyota Fortuner : नई पीढ़ी की टोयोटा फॉर्च्यूनर अगले साल एंट्री कर रही है. SUV का नया मॉडल सबसे पहले थाईलैंड में लॉन्च किया जा सकता है, उसके बाद अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में लाया जा सकता है. यह भारत में 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत में आ सकती है. 2023 टोयोटा फॉर्च्यूनर में बहुत सारे कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे. इसमें नए बॉडी पैनल भी होंगे. यह ज्यादा फीचर लोडेड होगी और हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आ सकती है. 

डिजाइन (Toyota Fortuner)

टोयोटा ने नई जनरेशन वाली फॉर्च्यूनर (New Generation Toyota Fortuner) को पहले से आक्रामक लूक के साथ पेश करने की कोशिश की है। इसमें आपको स्किड प्लेट, रेक्ड फ्रंट विंडशील्ड, क्रोमेड विंडो लाइन के साथ 18 इंच के अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे। साथ ही इसमें नई पीढ़ी की LED हेडलाइट्स, GR फ्रंट और रियर बंपर, फ्रंट और साइड लोगो भी मिलता है। स्टाइलिस लुक के लिए इसमें एक बड़ा ग्रीनहाउस, बड़ा क्वार्टर ग्लास, ग्रे फिनिश वाली रुफ रेल जोड़ा जा सकता है।

Read Also : Mahindra Cars : XUV700 के बाद तांडव करने आ रही Mahindra XUV900, जानें कैसी होगी ये नई SUV

कीमत (Toyota Fortuner)

भारत में फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट के मौजूदा मॉडल की कीमत 48.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इस तरह इसके नए जनरेशन की कीमत इससे थोड़े ज्यादा कीमत पर आने की उम्मीद है। अनुमान है कि यह अगले साल दिवाली तक भारत में लॉन्च हो सकती है।

बेहद दमदार है इंजन

फॉर्च्यूनर के इस मॉडल में सबसे खास इसका माइल्ड-हाइब्रिड टर्बो डीजल है, जिसके लिए कहा जा रहा ही कि नई Fortuner इस नई पॉवरट्रेन द्वारा संचालित होने वाली पहली Toyota SUV भी होगी। इसमें 1GD-FTV माइल्ड-हाइब्रिड डीजल पावरट्रेन का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसके साथ 2.8-लीटर वाले इंजन को जोड़ा जाएगा। दूसरी तरफ, मौजूदा फॉर्च्यूनर इनोवा क्रिस्टा और हिलक्स के रूप में iMV2 आर्किटेक्चर पर बैठता है।

Read Also : Tata की इस एसयूवी ने Hyundai Creta के उड़ाए होश, लुक और फीचर्स देख बन जाएगें दीवानें

इंटीरियर भी है जबरदस्त


Fortuner GR Sport के इंटीरियर की बात की जाए तो इसमें स्टैंडर्ड लीजेंडर के रूप में ब्लैक-आउट इंटीरियर मिलता है. हालांकि, इसमें एल्युमीनियम पैडल, सीटों पर जीआर बैजिंग, स्टीयरिंग व्हील और पुश-बटन स्टार्ट मिलते हैं. इसके अलावा इसमें कॉन्ट्रास्ट कलर में रेड स्टिचिस अपहोलस्ट्री और डोर पैड मिलते हैं.

Leave a Reply