February 9, 2023

Tata की इस एसयूवी ने Hyundai Creta के उड़ाए होश, लुक और फीचर्स देख बन जाएगें दीवानें!

Tata Nexon

Tata Nexon : भारतीय बाजार में कई कंपनियां अपने कार सेल करती हैं, वहीं भारतीय बाजार में घरेलू कंपनी अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है. इसके साथ है देसी कंपनी टाटा मोटर्स भी अपने गाड़ियों को नए फीचर और खासियत के साथ लॉन्च कर रही है. पिछले साल लांच की गई टाटा पंच ने बाजार में धमाल मचा दिया. वही बेस्ट सेलिंग की रहने वाली है हुंडई क्रेटा को जबरदस्त टक्कर दे रही है।

दरअसल आप को बता दें कि कंपनियों ने अपने बीते फरवरी का सेल रिपोर्ट जारी कर दी है। महीने में टाटा की सबसे सस्ती एसयूवी Punch की रिकार्डतोड़ बिक्री दर्ज करते हुए Hyundai Creta को जबरदस्त टक्कर दी है।हालांकि ये दोनों अलग-अलग साइज सेग्मेंट की गाड़ियां हैं, लेकिन जिस तरह से पंच ने ग्राहकों के बीच अपनी पकड़ बनाई है उससे ये साफ है कि ये लंबी रेस का घोड़ा है।

Read Also : Maruti से Mahindra तक, ला रहीं 7 सीटर SUV गाड़ियां, लॉन्च से पहले ही देख लीजिए फीचर्स

Tata Nexon price hiked by up to Rs 11,000: Five diesel variants  discontinued | The Financial Express

Tata Nexon से Hyundai Creta को मिल रही कड़ी टक्कर

बिक्री के आंकड़ों पर गौर करें तो बीते फरवरी महीने में जहां Hyundai ने Creta के कुल 9,606 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है वहीं Tata Punch के 9,592 यूनिट्स बेची गई है। इन दोनों में महज 14 यूनिट्स का अंतर है, जो कि बहुत ही मामूली है। क्रेटा की बिक्री पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले 23% कम हो गई है, जो कि पिछले साल के फरवरी महीने में 12,428 यूनिट्स थी।

फरवरी 2022 में देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग एसयूवी

Tata Nexon 12,259
Hyundai Venue 10,212
Hyundai Creta 9,606
Tata Punch 9592
Maruti Brezza 9256

2020 Tata Nexon facelift review – new looks and a 120hp petrol engine |  Autocar India

भारतीय बाजार के लिए खास बात यह है कि स्पोर्ट यूटिलिटी सेग्मेंट कई कंपनियों अपने कार को लगातार लॉन्च कर रही है। वही ऐसे में इस सेग्मेंट में Tata Nexon सबसे बेहतर परफॉर्म करने वाली मॉडल बनकर उभरी है। ये फरवरी महीने में देश की बेस्ट सेलिंग एसयूवी बनी है, इस दौरान इसके कुल 12,259 यूनिट्स की बिक्री की गई है।

Read Also : 40 हजार रुपये वाला Laptop मिल रहा सिर्फ 9 हजार में; दनादन हो रही बिक्री

वहीं 10,212 यूनिट्स के साथ Hyundai Venue दूसरे पायदान पर और 9,606 यूनिट्स के साथ तीसरी बेस्ट सेलिंग एसयूवी बनी है। टाटा पंच के कुल 9,592 यूनिट्स बेचे गएं और ये चौथी बेस्ट सेलिंग एसयूवी रही है। कभी सेग्मेंट की लीडर रही Maruti Brezza का सबसे बुरा हाल है, ये महज 9,256 यूनिट्स के साथ पांचवे पायदान पर पहुंच चुकी है।

Leave a Reply