January 26, 2023

घुमक्कड़ लोगों के लिए Mahindra तैयार कर रही चलता-फिरता घर, किराए पर भी मिलेगी बोलेरो कैरेवैन

Mahindra Bolero Caravan, Auto News Hindi, घुमक्कड़ लोगों के लिए Mahindra तैयार कर रही चलता-फिरता घर, किराए पर भी मिलेगी बोलेरो कैरेवैन

Mahindra Bolero Caravan: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने IIT Madras में बनी रिसर्च-बेस्ड कैरेवैन बनाने वाली कंपनी कैंपरवैन फैक्ट्री से हाथ मिलाया है. इस कोलेबरेशन में भारतीय बाजार के लिए बजट में फिट बैठने वाले लग्जरी कैंपर बनाने का करार किया गया है. ये बोलेरो डबल-कैब कैंपर गोल्ड प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. जिसे खासतौर पर सेल्फ-ड्राइव टूरिज्म सेक्टर के लिए तैयार किया जा रहा है. महिंद्रा ने ये जानकारी भी दी है कि पहली बार किसी OEM द्वारा कैरेवैन सेगमेंट में इस तरह का वाहन बनाया जा रहा है.

बोलेरो गोल्ड कैंपर पर बने लग्जरी कैंपर ट्रक

प्रेस को दिए बयान में Mahindra ने जानकारी दी है कि बोलेरो गोल्ड कैंपर पर बने लग्जरी कैंपर ट्रक के साथ कई सारी सुविधाएं दी जाएंगी, इनमें स्मार्ट वॉटर सॉल्यूशन, खूबसूरती से डिजाइन की गई फिटिंग और आरामदायक इंटीरियर दिया गया है जो यात्रियों को बहुत पसंद आएगा.

यह भी पढ़े : कहर बरपाने आ रहा Xiaomi का Waterproof Smartphone, 15 मिनट में होगा फुल चार्ज

हर एक कैंपर ट्रक में चार लोगों के सोने की व्यवस्था, चार लोगों के बैठने और खाने की व्यवस्था, बायो टॉयलेट और शॉवर के साथ वॉशरूम, Fridge और Microwave के साथ सभी सुविधाओं से लैस किचन और विकल्प में एयर कंडिशनर शामिल हैं.

हैवी लाइसेंस की जरूरत नहीं (Mahindra Bolero Caravan)

इस वाहन को चलाने के लिए किसी खास किस्म के लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी. ऐसे में टूरिस्ट्स को ना सिर्फ निजी यातायात मिलेगा, बल्कि ये सुरक्षित भी होगा. Mahindra Automotive की मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट हरीश लालचंदानी ने कहा, इस सेगमेंट में Mahindra की एंट्री से ट्रैवल पसंद करने वाले उन लोगों की सभी जरूरतें पूरी होती हैं जिनके लिए सड़क ही मंजिल है और यात्रा के दौरान वो पूरी फ्रीडम चाहते हैं. महिंद्रा की मानें तो ये वाहन सैर करने वाला को दूर-दराज की उन जगहों पर जाने की इजाजद देता है जहां रुकने की ज्यादा व्यवस्था नहीं होती.

Leave a Reply