December 7, 2023

Best Selling Electric Car : इस कार के दीवाने हुए लोग, 50 हजार से ज्यादा बिकी, फुल चार्ज में चलती हैं 453KM

Best Selling Electric Car

Best Selling Electric Car : दुनिया में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ने के साथ साथ इनके ऑप्शन भी बढ़ रहे हैं. बहुत सारे भारतीय और विदेशी कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए दमदार फीचर्स वाली इलेक्ट्रिक कारें बेचने लगी हैं. हाल ही में एमजी मोटर्स ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार एमजी कॉमेंट (MG Comet) को लॉन्च किया था. इसके अलावा, भारत की महिंद्रा कंपनी भी कुछ समय पहले महिंद्रा एक्सयूवी 400 के रूप में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी लेकर आई.

Tata Nexon EV

जानकरी के लिए बता दे इस सेगमेंट में अभी भी टाटा मोटर्स में दबदबा कायम है. टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) ने बिक्री का नया रिकॉर्ड बना लिया है. टाटा कंपनी ने बताया कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी ने 50,000 का बिक्री आंकड़ा पार कर लिया है. नेक्सॉन ईवी वर्तमान में भारत के 500 से अधिक शहरों में बेची जा रही है. Nexon EV (Best Selling Electric Car) के ग्राहक केवल 3 वर्षों में 50K तक बढ़ गए हैं. यह इलेक्ट्रिक कार नेक्सॉन ब्रांड की कुल बिक्री में 15% तक का योगदान देती है.

यह भी पढ़े : 8 लाख रुपये में घर ले जाएं Creta, हाथों-हाथ मिलेगी डिलीवरी!

Price और Variants (Best Selling Electric Car)

नेक्सॉन ईवी को दो वेरिएंट- Nexon EV Prime और Nexon EV Max में बेचा जा रहा है. नेक्सॉन ईवी प्राइम में 30.2kWh का बैटरी पैक मिलता है. और यह फुल चार्ज में 312km की रेंज ऑफर करती है. इसकी प्राइस 14.49 लाख रुपये से शुरू होती है और 17.19 लाख रुपये तक जाती है.

इसी तरह टाटा कंपनी की नेक्सॉन ईवी मैक्स (Best Selling Electric Car) में 40.5kWh का बैटरी पैक मिलता है. और यह फुल चार्ज में 453 किमी. की रेंज ऑफर करती है. इसकी प्राइस 16.49 लाख रुपये से शुरू होती है और 19.54 लाख रुपये तक जाती है.

टाटा नेक्सॉन EV के फीचर्स

टाटा कंपनी की नेक्सॉन ईवी मैक्स की फीचर लिस्ट में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सिंगल-पेन सनरूफ, ऑटो-डिमिंग IRVM, एयर प्यूरीफायर और एक वायरलेस फोन चार्जर शामिल है. इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और क्रूज़ कंट्रोल भी मिलता है.

सेफ्टी की बात करे तो इसमें ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) मिलता है. इसके अलावा डुअल फ्रंट एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज, कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल और EBD के साथ ABS शामिल हैं.

1 thought on “Best Selling Electric Car : इस कार के दीवाने हुए लोग, 50 हजार से ज्यादा बिकी, फुल चार्ज में चलती हैं 453KM

Leave a Reply