February 25, 2024

आ रही Tata की धासू CNG कार, लॉन्च से पहले तस्वीरें जारी; मिलेगा अच्छा बूट स्पेस

Tata Nexon CNG

Tata Nexon CNG: सीएनजी कारों की बंपर बिक्री के बीच मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की बादशाहत को धीरे-धीरे ही सही, पर टाटा मोटर्स (Tata Motors) जरूर टक्कर दे रही है। अब आने वाले समय में टाटा अपनी सीएनजी कार पोर्टफोलियो को और ज्यादा विस्तार देने की तैयारी में है और इसके साथ ही बेस्ट सेलिंग एसयूवी नेक्सॉन को भी सीएनजी अ‌वतार में पेश किया जा सकता है। दरअसल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक कारें (Electric Cars) परंपरागत पेट्रोल और डीजल कारों का बेहत विकल्प बन रही हैं और ऐसे में काफी सारी कंपनियां सीएनजी कारों की संख्या बढ़ा रही हैं।

टाटा नेक्सॉन सीएनजी में पावरफुल इंजन

टाटा कंपनी की नेक्सॉन सीएनजी (Tata Nexon CNG) में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ही फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट मिलेगी, जो कि पावर के मामले में बाकी सीएनजी एसयूवी से बेहतर हो सकती है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन मिल सकते हैं।

यह भी पढ़े : खतरे में है आपका बैंक अकाउंट, फोन नंबर! लीक हुआ 7.5 करोड़ भारतीय यूज़र्स का डेटा

माइलेज की बात करें तो यह टाटा पंच सीएनजी (Tata Punch CNG) माफिक ही हो सकती है। खास बात यह होगी कि इसमें पंच सीएनजी और ऑल्ट्रोज सीएनजी जैसे ही डुअल सिलिंडर देखने को मिल सकते हैं, जिसकी वजह से इसमें बूट स्पेस भी ज्यादा मिलेगा।

यह भी पढ़े : ये 5 कारें जो 2023 में धमाल मचा दी, 4 मारुति और 1 इस कंपनी का मॉडल

CNG Nexon के लुक और फीचर्स

अपकमिंग टाटा कंपनी (Tata Motors) की नेक्सॉन सीएनजी लुक-डिजाइन और फीचर्स के मामले में पेट्रोल और डीजल मॉडल जैसी ही होगी। हालांकि, टाटा कंपनी ने नेक्सॉन सीएनजी (Tata Nexon CNG) को लेकर अब तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। अगर टाटा नेक्सॉन सीएनजी (Tata Nexon CNG) लॉन्च होती है तो इसकी शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 10 लाख रुपये हो सकती है।

2 thoughts on “आ रही Tata की धासू CNG कार, लॉन्च से पहले तस्वीरें जारी; मिलेगा अच्छा बूट स्पेस

Leave a Reply