April 27, 2024

लॉन्च से पहले सडको पर दौड़ती दिखी नई Maruti Swift, मिलेंगे ये धांसू फीचर्स

2024 Maruti Suzuki Swift

2024 Maruti Suzuki Swift: मारुति सुजुकी कंपनी की कार स्विफ्ट लॉन्च होने के करीब है.जानकारी के लिए आपको बता दे कि यह कार जापान में पहले ही लॉन्च हो चुकी है और मारुति सुजुकी इस पॉपुलर हैचबैक को भारत में भी लॉन्च करेगी. हालांकि, भारत में लॉन्च होने वाली स्विफ्ट इसके ग्लोबल मॉडल की तुलना में कम फीचर लोडेड हो सकता है. अभी एक वीडिया सामने आया है, जिसमें नेक्स्ट-जेन स्विफ्ट को टेस्टिंग के दौरान देखा जा सकता है.

हालांकि, कार को पूरी तरह से कवर किया हुआ था, जिससे किसी को उसकी डिजाइन डिटेल्स का पता ना चल सके. नई स्विफ्ट के इंटीरियर में टू-टोन फिनिश वाला लेयर्ड डैशबोर्ड देखने को मिल सकता है. इसमें फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर, कलर एमआईडी के साथ ट्विन-पॉड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स हो सकते हैं. उम्मीद है कि कार सुजुकी के नए 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आएगी.

यह भी पढ़े : आ रही Tata की धासू CNG कार, लॉन्च से पहले तस्वीरें जारी; मिलेगा अच्छा बूट स्पेस

2024 Maruti Suzuki Swift Launch Date

रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी अपने इस पॉपुलर हैचबैक मॉडल को मार्च से मई 2024 के बीच लॉन्च कर सकती है. इस कार के माइलेज को लेकर भी जानकारी सामने आ चुकी है, रिपोर्ट्स में इस बात का भी जिक्र है कि इस कार कोमाइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ उतारा जाएगा, इस तकनीक के वजह से कार का माइलेज भी बढ़ेगा.

कितनी होगी इस कार की कीमत?

मारुती सुजुकी कंपनी की इस पॉपुलर कार की कीमत 5 लाख 99 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, कंपनी ने फिलहाल इस बात का संकेत तो नहीं दिया है कि आखिर इस अपकमिंग कार की कीमत कितनी होगी. लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो इस गाड़ी को 6.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)की शुरुआती कीमत के साथ ग्राहकों के लिए उतारा जा सकता है.