January 27, 2023

धूम मचाने आई 200 KM चलने वाली सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, 2 घंटे में होगी फुल चार्ज, कीमत बस इतनी

Oben Rorr, Electric Bike धूम मचाने आई 200 KM चलने वाली सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, 2 घंटे में होगी फुल चार्ज, कीमत बस इतनी

Oben Rorr : बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी Oben EV ने भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है. कंपनी ने इसे Oben Rorr नाम दिया है. इसकी कीमत 1 लाख रुपये से कम है. खास बात है कि बाइक फुल चार्ज में 200 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है और इसकी बैटरी भी सिर्फ 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. बाइक की प्री-बुकिंग 18 मार्च से शुरू होगी. इसे मात्र 999 रुपये में कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से बुक किया जा सकेगा. 

Revolt Motors RV 400

नई ओबेन रोर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को फुल-लोडेड सिंगल वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. इसकी कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम, महाराष्ट्र) रखी गई है. पहले चरण में, इसे सात राज्यों में पेश किया गया है. कीमतें हर राज्य के हिसाब से कम-ज्यादा हो सकती है. कंपनी का कहना है कि बाइक की टेस्ट ड्राइव मई में शुरू होगी, जबकि ग्राहकों के लिए जुलाई 2022 में डिलीवरी से शुरू हो गई हैं. इसका मुकाबला Revolt Motors RV 400 और Komaki M-5 जैसी बाइक्स के अलावा OLA S1 जैसे स्कूटर्स के साथ रहेगा. 

यह भी पढ़े : Xiaomi ने लॉन्च किया 20km रेंज वाला MIJIA Electric Scooter 3 Lite, देखें डिजाइन और जानें सभी फीचर्स

3 सेकेंड में 0-100kmph (Oben Rorr)

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 4.4 kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है, जो 10 kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जुड़ा है. मोटर 62Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है और सिर्फ 3 सेकंड में 0-40 Kmph की रफ्तार पकड़ सकती है. बाइक में तीन राइडिंग मोड- इको, सिटी और हैवॉक दिए गए हैं. इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटे तक है. कंपनी का दावा है कि यह फुल चार्ज करने पर 200 किलोमीटर तक रेंज ऑफर कर सकती है. साथ ही, इसकी बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 2 घंटे लगेंगे.

यह भी पढ़े : नए अवतार में आ रही Bolero, इस बार जबरदस्त होगा डिजाइन, देखें और क्या होगी खासियत?

ऐसा है लुक (Oben Rorr)

लुक और डिजाइन की बात करें तो यह आपको आकर्षित कर सकती है. इसमें आगे की तरफ LED DRLs के साथ एक सर्कुलर शेप वाले LED हेडलैंप मिलते हैं. इसमें LED टर्न इंडिकेटर्स और एक LED टेललैंप भी दिया गया है. बाइक का ट्रिपल-टोन कलर शेड आकर्षक दिखता है. इसमें कनेक्टेड टेक के साथ एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. कंपनी का कहना है कि नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पूरी तरह से भारत में विकसित की गई है. ओबेन ईवी का लक्ष्य अगले 2 सालों में हर 6 महीने में एक नया प्रॉडक्ट लॉन्च करना है.

Leave a Reply