October 4, 2022

2 के नोट के बदले मिल रहे 5 लाख रुपये, फटाफट यहां करें बिक्री, जानिए बेचने का आसान तरीका

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कुछ वेबसाइट्स इन दिनों पुराने नोट और सिक्के खरीद रही हैं, जिसका फायदा लोग बड़े स्तर पर उठा रहे हैं। अगर आपकी गुल्लक और पर्स में पुराने नोट रखें हैं तो लखपति बनने का सपना आराम से पूरा कर सकते हैं। इसलिए आप अपने नोट और सिक्कों को बेचने में देरी नहीं करें। अब 2 रुपये के नोट को कुछ वेबसाइट्स ऊंची-ऊंची कीमतों पर बोली लगाकर निलामी कर रही हैं। इसलिए अपने घर 2 रुपये के नोट को जरूर देख लें।

2 रुपये के नोट पर मिल रहे 5 लाख रुपये
आपके पास अगर दो रुपये का नोट है, जिसपर 786 नंबर लिखा है तो फिर खरीदारी में देरी ना करें। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट को आप ऑनलाइन बेच सकते हैं। अगर आपकी तिजोरी ये कलेक्शन में ये शामिल है, तो आप इसे बाहर निकाल लीजिए। 2 रुपये के नोट को आप आसानी से 5 लाख रुपये में बेच सकते हैं।

ऐसे कमाएं पैसा
भारतीय सरकार की ओर से कई नोटों का चलन बंद कर दिया गया है। इन नोट्स में 1,2,5 और 10 रुपए के नोट शामिल हैं। इनमें ऐसी कई खासियत होती है, जो इन नोटों की शोभा बढ़ाता है। इसी के चलते इनकी मार्केट में लोगों के बीच काफी ज्यादा डिमांड है, जिसकी ऑनलाइन प्लेटफॉर्मस पर नीलामी की जाती है।

नोट में यह होनी चाहिए खूबियां
खूबियां के तौर पर इस 2 रुपए के नोट पर 786 लिखा होना चाहिए। 786 नोट को देख लोग काफी बेहतरीन कीमत लगाते हैं, क्योंकि 786 नंबर को काफी शुभ भी माना जाता है। लोग इस नोट को लाखों में खरीदने को तैयार हो जाते हैं।

इसके अलावा इस नोट का कलर पिंक होना चाहिए, जिस पर RBI के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के सिग्नेचर होने चाहिए। आप इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ईबे और क्लिक इंडिया जैसी साइट्स पर बेच सकते हैं। यहां लोग अक्सर ऐसे लकी नोट्स की तलाश करते हैं।

Leave a Reply