October 7, 2022

Mahindra XUV700 के बाद तांडव करने आ रही XUV900, जानें कैसी होगी ये नई SUV

नई दिल्लीः 2022 में महिंद्रा भारतीय मार्केट का माहौल खींचने वाली है क्योंकि ग्राहकों को बेसब्री से नई जनरेशन बोलेरो, स्कॉर्पियो और XUV500 जैसी कारों का इंतजार है. सिर्फ यही नहीं, कंपनी ने हाल में तीन कॉन्सेप्ट कारों से पर्दा हटाया है जिनके इलेक्ट्रिक विकल्प भी मार्केट में लाए जाएंगे.

पिछले साल कंपनी ने ये जानकारी भी दी थी कि बहुत जल्द भारत में नई सेडान, हैचबैक्स और माइक्रो SUV भी लॉन्च करेगी ताकि ज्यादातर ग्राहकों को अपने वाहन लाइन-अप के दायरे में शामिल किया जा सके.

इलेक्ट्रिक वाहनों पर फोकस

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने अब अपना फोकस इलेक्ट्रिक वाहनों पर केंद्रित कर लिया है. महिंद्रा ने 3 आगामी कारों का टीजर जारी करते हुए कहा, -बॉर्न इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के नई दुनिया में आपका स्वागत है. महिंद्रा की ग्लोबल डिजाइनर्स, इंजीनियर्स और एक्सपर्ट्स की टीम आपके लिए लेकर आ रही है इलेक्ट्रिकफाइड प्रेजेंस और शानदार प्रदर्शन वाले वाहन. महिंद्रा ने अपने बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन का खुलासा कर दिया है. कमिंग सून, जुलाई 2022.

आगामी वाहनों में एक XUV900!

महिंद्रा ने हाल में जिन खबरों से पर्दा हटाया है उनकी ज्यादा जानकारी कंपनी ने नहीं दी है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इनमें से एक XUV900 होगी. इस SUV को पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा.

कंपनी द्वारा जारी टीजर में तगड़े एलईडी लाइट्स अगले और पिछले हिस्से में दिखाई दिए हैं. महिंद्रा XUV900 के बारे में अब बातें शुरू हो चुकी हैं और इस कार के पूरी तरह इलेक्ट्रिक अवतार में आने का अनुमान है.

कैसी होगी महिंद्रा XUV900

महिंद्रा XUV900 चार दरवाजों वाली कूपे होगी. संभावित रूप से ये कार 2016 ऑटो एक्सपो में महिंद्रा द्वारा शोकेस एयरो कॉन्सेप्ट पर आधारित है. फिलहाल ये SUV कंपनी की XUV500 से प्रेरित नजर आ रही है.

XUV900 को यूरोप स्टूडियो में डिजाइन किया जा रहा है जिसे झुकती हुई छत, दमदार बंपर्स, फॉ डिफ्यूजर्स और आड़े टेल लैंप्स दिए गए हैं इसकी कीमत 15 लाख से 40 लाख रुपये के बीच होगी. आकार में ये SUV काफी बड़ी दिखने वाली होगी और महिंद्रा XUV700 इसके नीचे की जगह घेरेगी.

Leave a Reply