August 5, 2021

निकाह की रस्मों में डीजे बजने से नाराज मौलवी ने निकाह पढ़ने से किया इनकार, माफी मंगवा कर किया गया मामले को शांत

हल्दी व निकाह की रस्म में डीजे बजने से नाराज होकर मौलवी ने निकाह पढ़ने से मना कर दिया। इसके बाद माहौल में अफरा-तफरी मच गई। जैसे ही सूचना मिली दरगाह आला हजरत संगठन टीटीएस के लोग वहां पहुंचे।लड़की पक्ष वाले जो डीजे पर डांस कर रहे थे उनसे माफी मंगवाई गई तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ व निकाह की रस्म पूरी हुई।

दरअसल न्यू कटिहार निवासी एक शख्स की लड़की की बारात छावनी से आई। यह बारात लीचीबाग में रुकी। खाना खिलाने के उपरांत रस्में पूरी हुई। जब निकाह पढ़ने का समय आया तब मौलवी ने निकाह पढ़ने से इंकार कर दिया।मौलवी ने कहा कि हल्दी से निकाह तक की रस्मों में डीजे बजाया गया। मामला व ये नाराजगी की दरगाह तक पहुंची। दरगाह सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रजा खां कादरी की अगुवाई में बनी टीटीएस संगठन की टीम के सदस्यों ने डांस करने वालों से माफी मंगवाकर तौबा कराया व मामले को शांत किया।

सज्जादानशीन मुफ्ती की अपील पर मौलवी ने नहीं पढ़ा था निकाह
बता दें कि दरगाह सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रजा खां कादरी ने पिछले वर्ष निकाह पढ़ने वाले मौलवियों से कहा था कि वो डीजे बजने वाली शादियों में निकाह न पढ़ें। डीजे व दहेज प्रथा यह सब फिजूलखर्चे हैं जिस पर रोक लगनी चाहिए।इन्हीं की अपील पर मौलवी ने निकाह पढ़ने से मना किया था।

Leave a Reply