October 5, 2022

Bihar News : दोबारा जल्द ही जेल जा सकते हैं लालू, समर्थक एवं परिवारजन कर रहे दुआएं

Bihar News : Lalu may go to jail again soon, supporters and family are praying

क्षितिज यादव की रिपोर्ट

पटना। चारा घोटाले को लेकर लंबे अरसे से जेल में रहे लालू प्रसाद यादव स्वास्थ्य कारणों से जमानत पर रिहा तो हुए परंतु अब तक वह घर तक पहुंच भी नहीं पाए थे कि फिर से जेल जाने की नौबत आन पड़ी है। चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार नामक सबसे बड़े मामले में जल्द ही फैसला आने की उम्मीद है। ऐसा माना जा रहा है कि डोरंडा कोषागार मामले में अंतिम फैसला 2 महीने के अंदर आ सकता है।

जैसे कि संभावना जताई जा रही है कि अगर यह फैसला लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जाता है तो 2 महीने के भीतर फिर से उन्हें जेल की हवा खानी पड़ सकती है। दरअसल चारा घोटाले में दोषी पाए जाने के कारण आधा सजा काट काट चुके लालू प्रसाद यादव स्वास्थ्य कारणों से जमानत पर रिहा हुए हैं।

नहीं पहुंच पाए हैं पटना

जमानत पर रिहा होकर लालू प्रसाद यादव का इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा था। अस्पताल से डिस्चार्ज होकर लालू प्रसाद यादव दिल्ली में ही अपनी बेटी मीसा भारती के घर चले गए और तब से वहीं हैं। पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी दुख के इस क्षण में उनके साथ मजबूती से दिल्ली में ही डटी हुई हैं। इस बीच लालू प्रसाद यादव दिल्ली में कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। फिलहाल अभी तक उनके बिहार या पटना आने के संदर्भ में कोई ठोस जानकारी उपलब्ध नहीं है परंतु उनके समर्थक एवं परिवारजन टकटकी लगाए हुए बैठे हैं।

कोरोना के कारण हुई देरी

रांची हाई कोर्ट में लंबित डोरंडा कोषागार मामले के फैसले में कोरोना की दूसरी लहर की वजह से देरी हुई है। मामले को लेकर सीबीआई ने अपनी तरफ से बहस पूरी कर ली है। दूसरे पक्ष की बहस सुनने के बाद जल्द ही कोर्ट अपना फैसला सुना देगा।

Leave a Reply